Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में अशुद्ध खाद्य पदार्थों का साम्राज्य लगातार फैलता ही जा रहा है। अब उत्तर प्रदेश की नज़र  बीकानेर पर पड़ चुकी है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की एक टीम ने आज एक डेयरी पर धावा बोला है। जानकारी के अनुसार पार्षद प्रतिनिधि श्याम सिंह हाड़ला ने शिकायत दी थी कि नवीन डेयरी द्वारा घटिया किस्म कि घी ऑफर का लालच देकर बेचा जा रहा है। इस पर कलेक्टर नम्रता वृष्णि के निर्देश पर फूड इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार व फूड इंस्पेक्टर श्रवण कुमार वर्मा मय टीम ने सुभाषपुरा स्थित नवीन डेयरी में रेड की। श्रवण कुमार ने बताया कि नवीन डेयरी के इस प्रतिष्ठान पर मौजूद कर्मचारी भाग छूटा। बाद में डेयरी मालिक से बात करने की कोशिश की तो फोन काटा। मुश्किल से बात हुई तो फूड इंस्पेक्टर को धमकाया। कहा, दुकान सीज मत करना। टीम ने यहां से 26 किलो घी जब्त कर सैंपल भरे हैं। तीन घंटे तक कोई नहीं आया तो प्रतिष्ठान सीज करना पड़ा। वहीं रामपुरा व पंजाबगिरान मोहल्ला में भी डेयरी के प्रतिष्ठान हैं। लेकिन टीम वहां पहुंची तब तक कर्मचारी ताले लगाकर भाग चुके थे। लोगों से जानकारी मिली है कि कंपनी ने बीकानेर में चालीस आउटलेट खोले हैं अथवा खोलने की फिराक में थी।

आख़िर कैसे हुआ शक: श्रवण कुमार के अनुसार नवीन डेयरी ने 6 दिन पहले ही ये प्रतिष्ठान खोला है। उसने पेंफलेट बंटवाएं हैं, जिनमें सात सौ रूपए प्रति किलो एम आर पी लिखकर एक किलो के साथ एक किलो घी फ्री लिखा है। श्याम सिंह को इसी ऑफर की वजह से वक हुआ कि आखिर 350 में एक किलो घी कोई कैसे दे सकता है। पेंफलेट में और भी ऑफर दिए गए हैं।

आधार कार्ड ही फर्जी: श्रवण कुमार ने बताया कि नवीन डेयरी के मालिक का आधार कार्ड मिला लेकिन वह फर्जी है। आधार कार्ड पर नाम लिखा है विपिन मगर आधार नंबर चैक करने पर उसमें नाम हरीश आ रहा है। इससे बड़े स्कैम की आशंका सही प्रतीत हो रही है।बता दें कि नवीन डेयरी घी के अलावा पनीर, मटर, दूध, दही व रसगुल्ले भी बेच रही थी। उसमें भी ऑफर दिए गए हैं।सादी ट्रांसपेरेंट थैली में पैक था घी: बताया जा रहा है कि डेयरी ने घी सादी ट्रांसपेरेंट थैली में पैक कर रखा था। उस पर एम आर पी भी अंकित नहीं थी।

Author