Trending Now




बीकानेर,आज के समय में हमारे छात्र एवं छात्राओं में देशभक्ति की भावना धीरे-धीरे कम होती जा रही है, और पाश्चात्य संस्कृति उन पर हावी हो रही है, आज के समय में बच्चों में देशभक्ति की भावना का होना अत्यंत आवश्यक है और यह हम स्कूलों के माध्यम से ही प्रदान कर सकते हैं ,यह उद्गार आज भारत विकास परिषद नगर इकाई द्वारा शाखा स्तरीय राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षाविद् पूर्व संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर ओमप्रकाश सारस्वत ने व्यक्त किये ।
प्रतियोगिता के प्रकल्प प्रभारी उमेश मेंदीरत्ता ने बताया की इस प्रतियोगिता में बीकानेर के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 100 छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया जिसमें उन्होंने ग्रुप बनाकर अपने साजिंदों के साथ समूह राष्ट्रीय गान की भव्य एवम् जोश भरी प्रस्तुति दी । इस अवसर पर बीकानेर के सम्माननीय संगीतज्ञ ने इस प्रतियोगिता में निर्णायकों की भूमिका अदा की ।
इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर माहेश्वरी पब्लिक स्कूल बीकानेर द्वितीय स्थान पर महारानी किशोरी देवी गर्ल्स स्कूल एवं तृतीय स्थान पर आदर्श विद्या मंदिर( बालक )गंगा शहर रहे ।
नगर इकाई के सचिव प्रदीप सिंह चौहान ने बताया की इस प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय रहे दलों को इकाई द्वारा शील्ड प्रशस्ति पत्र व पदक प्रदान किए गए, इसके अलावा समस्त प्रतिभागियों को इकाई द्वारा पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनका हौसला बढ़ाया ।
सभी उपस्थित लोगों का स्वागत किया।कार्यक्रम का संचालन अनिल कुमार टुटेजा ने किया।

Author