Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव बीकानेर में आयोजित किया जाएगा। इसमें राष्ट्रीय द्रौपदी मुर्मू शिरकत करेंगी। यह महोत्सव 25 फरवरी से शुरू होकर 5 मार्च तक चलेगा। राष्ट्रपति 27 फरवरी को यहां आने वाले हैं।

समारोह में देश भर से करीब 1000 कलाकार आएंगे। यह समारोह डॉ कर्णीसिंह स्टेडियम में होगा। केंद्रीय संस्कृति मंत्री व बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। मेघवाल ने बताया कि महोत्सव में देश भर से करीब एक हजार नामी कलाकार आएंगे।

इसमें स्थानीय कलाकारों को भी हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। बीकानेर को कलाकारों के लिए आंगन के रूप में तैयार किया जाएगा। राष्ट्रपति जूनागढ़, बॉर्डर, देशनोक करणी माता मंदिर भी जा सकते हैं। इसके अलावा इन सभी में कलाकार भी जाएंगे। राष्ट्रपति का समय सुनिश्चित होने के बाद प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए कर्णीसिंह स्टेडियम तैयार किया जाएगा। कलेक्टर डॉ. भगवती प्रसाद कलाल ने भी इस सूचना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. इसके साथ ही बीकानेर नगर निकाय भी मई में 100 साल पूरे कर रहा है।

उसके लिए भी शहर से बाहर रहने वाली प्रसिद्ध बीकानेर हस्तियों को सम्मानित करने की योजना है। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर भी 100 ऐसे लोगों का चयन किया जाएगा, जिन्होंने शहर के बाहर अपना नाम दर्ज कराया है। यह कार्यक्रम भी नगर निगम आयोजित करेगा, लेकिन इसमें केंद्र मदद करेगा।

Author