Trending Now




बीकानेर-मुस्लिम महासभा के राष्ट्रीय सचिव एन डी कादरी बताया कि भाजपा ने तमाम हदें उस वक्त पार कर दी जब संसद में चंद्रयान की कामयाबी को लेकर चर्चा चल रही थी जो शब्द चुनावी माहौल को गर्माहट पैदा करने के लिए आज तक गली मौहल्ले सड़क गांव ढाणी तक ही सीमित थी अभद्र भाषा गलत व्यवहार गाली गलौज भद्दी टिप्पणियां लेकिन इन सबको लांध कर भाजपा ने तो तमाम हदें पार कर अब तो वह सब भारतीय संसद तक पहुंच गई जिसको हमारे प्रधानमंत्री पवित्र मंदिर कहते नहीं थकते । उसी मंदिर को नये संसद भवन को शुरू हुए अभी चार दिन ही हुए थे और पहला ही सत्र में उन्हीं की पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में वो कर दिखाया जो आज तक के इतिहास में कभी नहीं हुआ । सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद भवन में कार्यवाही के दौरान अमर्यादित टिप्पणी एक घर्म विशेष पर इस क़दर कर दी कि पुरे देश को शर्मिंदा होना पड़ रहा है। रमेश बिधूड़ी ने बीएसपी सांसद दानिश अली को घर्मसूचक गालियां दी भडवा, कटवा, आतंकवादी, उग्रवादी, इसको उठकर बाहर फैंको जो एक सांसद ही नहीं बल्कि पुरे घर्म विशेष को गाली दी जो संभवतः देश के संसदीय इतिहास में पहली बार सदन में किसी सांसद के लिए ऐसी भरकाऊ अमर्यादित भाषा का प्रयोग हुआ है। इन्हीं के पार्टी के सांसदो मंत्रियों ने इन्हें मना तक नहीं किया ऐसी भाषा बोलने से बल्कि इसको मनोरंजन के रूप में लेते हुए ठहके लगाते रहे । जैसे यह सब पुर नियोजित कार्यक्रम तहत किया गया हो जिससे हमेशा की तरह अपने कार्यकर्ताओं को विशेषकर अपने युवा कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी के लिए नये संसद भवन से नई उर्जा दी जारही हो । इतना ही नहीं कांग्रेस ने भी अपना सोफ्ट हिंदुत्व वाला दबा रूख संसद भवन से संदेश देते हुए स्पष्ट कर दिया जिसकी पहल कांग्रेस के सात बार के सांसद और केरल के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष कोडीकुन्नील सुरेश जो कि इस बहस और अभ्दर और घर्म विशेष को गाली के साक्षी भी है। इसका शुक्रवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसी में नज़र आ रहा है। कोडीकुन्नील सुरेश सभापति की कुर्सी पर बिराजमान है, और एक बार भी रमेश बिधूड़ी को टोकने तथा यह कहने की हिम्मत नहीं दिखाई की ऐसी अमर्यादित टिप्पणी भाषा असंसदीय है। जो इस मंदिर में नहीं होनी चाहिए या ऐसा नहीं बोलें । बल्कि सोफ्ट हिंदुत्व के अपनी पार्टी के अजंडे को आगे बढ़ाते हुए सांसद रमेश बिधूड़ी की अमर्यादित टिप्पणी व भाषा का विरोध करने वालों को ही मना करते रहे और बैठ जाने के निर्देशो के साथ रमेश बिधूड़ी का ऐसी अपवित्र भाषा मौन समर्थन देते हुए अपनी बात पुरी करने का समय दिया । जैसा कि लगता आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए सुनियोजित कार्यक्रम के अंतर्गत किया गया हो । तभी तो न चेयरपर्सन ने मना किया न ही वहां बैठे सत्ता पक्ष के सांसदो मंत्रियों आदि ऐसे शब्द बोलने से रोका बल्कि ठहके लगाते हुए हौसला अफजाई करते हुए दो पूर्व मंत्री दिखाई दें रहें है।

*अमर्यादित भाषा पर ठहाके लगाते हुए हर्षवर्धन और घिरे तो बोले ऐसे बयान का समर्थन नहीं*

जब रमेश बिधूड़ी सदन में अपशब्द रहें थे तब उनके पास बैठें पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन व पूर्व कानून मंत्री रविशंकर हंसते ठहाके लगाते हुए दिखे । लोगों के बीच घिरा देख दोनों सांसदों ने कहा हम ऐसे बयान का समर्थन नहीं करते । इतना ही नहीं बयान के समय संसद में मौजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गाली-गलौज करते अपने सांसद को मना तो नहीं किया लेकिन विपक्षी सांसदों का विरोध बढ़ता देख खेद व्यक्त ज़रूर किया जो अक्सर एक परम्परा का निर्वाह होता है।

इन बयानों ने भारत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि को खराब किया है।
मुस्लिम महासभा के राष्ट्रीय सचिव एन डी कादरी ने बताया कि मुस्लिम महासभा ऐसे बयानों की घोर निन्दा करते हुए सभापति से मांग करती है। की ऐसे सांसद की सदस्यता खत्म की जाय तो भविष्य में लोकतंत्र के इस मंदिर को अपवित्र होने व यहां ऐसे गंभीर असंसदीय बयानों से देश में अराजकता भी फ़ैल सकती है। से बचा जा सके । साथ भविष्य में कोई सदस्य इस तरह की गैर जिम्मेदाराना बयान देने से भी दूर रहें ।

Author