Trending Now




बीकानेर के महाजन में 25 फरवरी को एक युवक की नहर में गिरने से हुई मौत के मामले में नया खुलासा हो गया है। पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि मृतक की पत्नी ने ही अपने प्रेमी को हत्या के लिए उकसाया था। महिला ने अपने प्रेमी से कहा था पति को मार दोगे तो हम दोनों एक हो जाएंगे। इस लिए प्रेमी ने महिला के पति को धक्का देकर गिरा दिया था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करने के साथ ही पत्नी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

दरअसल, हनुमानगढ़ के रावतसर के मंसूरी गांव में रहने वाले आमिर (22) की लाश इंदिरा गांधी नहर से मिली थी। पुलिस ने इस मामले की पड़ताल शुरू की तो पता चला कि आमिर किसी दुर्घटना के चलते नहर में नहीं गिरा। उसे धक्का देकर गिरा दिया गया। पहले पुलिस ने समीर उर्फ बिल्ला (22) को गिरफ्तार किया। समीर से पूछताछ के बाद चौंकाने वाला तथ्य सामने आया कि ये सब उसने मृतक आमिर की पत्नी सुलताना के कहने पर किया। सुलताना (19) और समीर के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। समीर को पहले ही न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है जबकि अब सुलताना को गिरफ्तार करके 16 मार्च को जेल भेज दिया गया है।

सुलताना पिछले दिनों महाजन में अपने पीहर आई हुई थी। समीर के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच सुलताना का पति आमिर भी अपने ससुराल आ गया। पच्चीस फरवरी को आमिर महाजन में था। इस दौरान सुलताना ने ही अपने मित्र समीर को उकसाया कि आमिर रास्ते से हट जाएगा तो दोनों के बीच कोई नहीं होगा।

इस पर समीर आमिर को लेकर नहर किनारे गया। वहां आमिर को धक्का देकर गिरा दिया। नहर में पानी ज्यादा था और आमिर वापस बाहर नहीं निकल पाया। इससे उसकी मौत हो गई। कई दिनों तक मशक्कत के बाद एक मार्च को शव नहर से निकाला जा सका था। मृतक के परिजनों ने समीर पर हत्या का शक जाहिर किया, इस पर उसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की गई।

वैसे तो पाजेब को सुहाग की निशानी माना जाता है लेकिन सुलताना ने इसी पाजेब को बेचकर अपने प्रेमी समीर को शराब लाने के लिए रुपए दिए। समीर ने आमिर को जमकर शराब पिलाई। फिर इंदिरा गांधी नहर में धक्का देकर मार दिया।

पुलिस की मानें तो आमीर सीधा सादा युवक था, जो सुलताना को पसंद नहीं आया। इसी कारण वो ससुराल के बजाय अपने पीहर महाजन में ही रहती थी। जहां उसका प्रेमी समीर के साथ प्रेम प्रसंग शादी के बाद भी चलता रहा। आमिर और समीर दोनों बेरोजगार थे।

Author