Trending Now




बीकानेर,हरियाली तीज के अवसर पर आज शहर में कई स्थानों पर तथा कई राजकीय कार्यालयों में हरियालो राजस्थान अभियान के तहत वृक्षारोपण किया गया। इस क्रम में नगर निगम द्वारा महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित की अगुवाई में नगर निगम द्वारा सुजानदेसर में बनाए गए ऑक्सीजन पार्क में सघन वृक्षारोपण किया गया। पार्षदों, आयुक्त, अधिकारियों, कार्मिकों तथा आईआरजीवाई श्रमिकों के साथ 2500 से अधिक वृक्षों का रोपण किया गया। इससे पहले निगम द्वारा आईआरजीवाई के तहत सुजानदेसर में राजकीय भूमि की तारबंदी कर चरणबद्ध तरीके से ऑक्सीजन पार्क के रूप में वृक्षारोपण कर सघन वन विकसित किया है।

महापौर ने बताया की देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की के आव्हान पर आज पूरा देश एक पेड़ मां के नाम के साथ जुड़ कर वृक्षारोपण कर रहा है। वृक्षारोपण बढ़ती हुई गर्मी और कम होती बारिश का भी संतुलन सही करेगा। इस अभियान का मंतव्य आज सभी नागरिकों को प्रकृति से जोड़ना है। राजस्थान में भी मुख्यमंत्री जी के आव्हान पर आज पूरे प्रदेश में सघन वृक्षारोपण किया गया है। इस वृहद स्तर पर हो रहे वृक्षारोपण के दूरगामी परिणाम प्रदेश की जनता को मिलेंगे।
इस दौरान कार्यवाहक आयुक्त अर्पिता सोनी, पार्षद मुकेश पंवार, अधीक्षण अभियंता ललित ओझा, अधिशासी अभियंता पवन बंसल, संजय ठोलिया, बजरंग कुमावत, चिराग गोयल, रमेश चौधरी, सुरेंद्र चौधरी, सुनील कच्छावा सहित, आईआरजीवाई कार्मिक एवं श्रमिक तथा जनमानस मौजूद रहे।

Author