Trending Now




बीकानेर,शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने और अतिक्रमण तोड़ने के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अगला नंबर पंचशती सर्किल का है, जहां बड़ी संख्यामें दुकानदारों ने चौकियां और सामान रखकर सड़कों को छोटा कर दिया है।

नगर निगम की एक टीम पुलिस बल के साथ शनिवार दोपहर पंचशती सर्किल पहुंची। यहांसे पवनपुरी तक सभी व्यापारियों को अपने स्तर पर अतिक्रमण हटाने का अवसर दिया गया है। समझाइश की गई है कि जल्द से जल्द अपने अतिक्रमण हटा लें ताकि नगर विकास न्यास और नगर निगम को तोड़फोड़ नहीं करनी पड़े। इसके बाद दुकानों के आगे से अतिक्रमण तोड़ने के लिए जेसीबी मशीन चलाई जा सकती है। शनिवार को पुलिसकर्मियों ने एक-एक दुकान में पहुंचकर दुकानदारों से बाहर रखे सामान को हटवाया। रास्ते में आने वाले सामान को आगे जब्त करने की चेतावनी दी गई है। पिछले दिनों कुछ जगह निगम सामान जब्त भी कर चुका है। इस एरिया में सब्जी, चाय, नाश्ते की दुकानें तय स्थान से काफीआगे आ रही है। कई दुकानदारों ने छपरे बनाकर दुकानों को बड़ा कर लिया, जबकि मुख्य सड़कों को छोटा कर दिया। इन सभी अतिक्रमणों को रविवार व सोमवार को ध्वस्त कर दिया जाएगा। कुछ दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने का काम शनिवार को ही शुरू कर दिया है।

शहर में जयनारायण व्यास कॉलोनी, पंचशती सर्किल, सार्दुलगंज सहित अनेक कॉलोनियों में लोगों ने घरों के आगे ही सात से आठ फीट चौड़े रेम्प बना रखे हैं, जिससे मुख्य मार्ग ही छोटे हो गए हैं। नगर विकास न्यास की कुछ गलियों में तो बीस फीट की रोड घटकर दस फीट की रह गई है।

Author