Trending Now




बीकानेर,अखिल राजस्थान लैबोरेटरी टेक्नीशियन कर्मचारी संघ व राजस्थान मेडिकल कॉलेज तकनीशियन कर्मचारी संघ ( चिकित्सा शिक्षा)की सयुंक्त प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक दिनांक 21 मई 2023 को राजकीय मुद्रणालय, जयपुर में आयोजित की गई जिसमें संगठन के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मोहम्मद शरीफ पठान, खेमचंद सोमवंशी, मेडिकल कॉलेज संघ के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग सोनी, प्रदेशाध्यक्ष मीणा, प्रदेश संयोजक रामप्रसाद चौधरी सहित जिलों के जिलाध्यक्ष एवं सक्रिय साथियों ने भाग लिया। बैठक में प्रदेश संयोजक  रामप्रसाद चौधरी ने संवर्ग की लंबित मांगों वेतन एवं भत्तों की विसंगति, पदनाम संशोधन, नए पदों के सृजन के लिए स्टाफिंग पैटर्न में बदलाव के लिए संगठन द्वारा अब तक की गई कार्यवाही को विस्तार से बताया गया। इसी प्रकार मेडिकल कॉलेज संघ के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग सोनी ने लैब टेक्नीशियन संवर्ग की लंबित मांगों को पूरी करने के लिए संघर्ष की रूपरेखा तय करने के लिए अपने विचार प्रकट किए। बैठक में बीकानेर जिलाध्यक्ष महावीर सारस्वत, बीकानेर ने अपने विचार व्यक्त किए। पिछले एक साल से संगठन के मांगपत्र पर राज्य सरकार द्वारा सकारात्मक कार्यवाही नहीं होने, पदनाम संशोधन जैसी गैर वित्तीय मांग एवं समयबद्ध पदोन्नति पूरी नहीं होने पर बैठक में सभी जिलाध्यक्षों ने सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया। प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों, जिलाध्यक्षों की आम सहमति से 15 सदस्य संघर्ष समिति का गठन करके आंदोलन की रूपरेखा तय की गई।

बैठक में मौजूद सभी साथियों की आम सहमति से प्रदेशाध्यक्ष श्रीराम मीणा एवं महामंत्री सत्येन्द्र कुड़ी ने आंदोलन के बारे विस्तार से बताया जिसमें लैब टेक्नीशियन संवर्ग के आंदोलन के प्रथम चरण की रूपरेखा निम्न प्रकार तय की गई-
(1) बुधवार दिनांक 24 मई 2023 को सभी जिलों में माननीय मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर के माध्यम से लैब टेक्नीशियन संघ की लंबित मांगों पर 31 मई 2023 तक सकारात्मक कार्यवाही का नोटिस/ अल्टीमेटम दिया जायेगा।
(2) दिनांक 25 मई 2023 से 31 मई 2023 तक संभाग प्रभारियों के साथ प्रदेश स्तरीय टीम बनाकर जिलों का दौरा करके आगामी आंदोलन की रूपरेखा के लिए जिलों में साथियों से विचार विमर्श किया जायेगा।
(3) दिनांक 31 मई 2023 को जयपुर में संघर्ष समिति की बैठक आयोजित करके प्रदेश स्तरीय टीम द्वारा जिलों में किए गए दौरों की समीक्षा एवं राज्य सरकार के रुख पर चर्चा की जायेगी।
(4) दिनांक 1 जून 2023 को संघर्ष समिति द्वारा जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जायेगी।
(5) प्रदेश स्तरीय आंदोलन के प्रथम चरण में 5 जून 2023 से 7 जून 2023 तक (3 दिन) सभी जिलों में प्रातः 8 बजे से 10 बजे तक काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करते हुए 2 घंटे कार्य बहिष्कार किया जायेगा।
(6) रविवार दिनांक 11 जून 2023 को जयपुर में प्रदेश संघर्ष समिति की बैठक आयोजित करके लैब टेक्नीशियन संवर्ग के प्रथम चरण के आंदोलन की समीक्षा की जायेगी एवं राज्य सरकार के रुख को देखते हुए आंदोलन के अगले चरण की घोषणा की जाएगी।

Author