Trending Now




बीकानेर,जयपुर शैक्षणिक उन्नयन और अकादमिक ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय और जगतगुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय के मध्य गुरुवार को एक एमओयू किया गया।

इस मौक़े पर पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति ओम थानवी और संस्कृत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. अनुला मौर्या के बीच चर्चा हुई और प्राथमिकता को तय करते हुए एक कार्ययोजना बनाने पर भी सहमति बनी। एमओयू से दोनों विश्वविद्यालय सूचनाओं का आदान-प्रदान, पाठ्यक्रम विकास में सहयोग, लघु पाठ्यक्रम का संचालन, शोध, सांस्कृतिक गतिविधियाँ और रोजगारोन्मुखी कार्यक्रमों के सृजन की दिशा में पारस्परिक सहयोग से काम करेंगे।

यह भी तय हुआ कि विश्वविद्यालय शिक्षकों, शोधार्थियों तथा विद्यार्थियों के समन्वय से का अकादमिक कार्य को समृद्ध करेंगे। कुलपतियों ने एमओयू को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इससे विद्यार्थियों और शोधार्थियों को शोध व नवाचार के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे जिससे विद्यार्थी और शोधार्थी दोनों लाभान्वित होंगे।

इस मौके पर एचजेयू के कुलसचिव डॉ. गुंजन सोनी, अकादमिक समन्वयक डॉ. आलोक कुमार श्रीवास्तव, उप कुलसचिव डॉ. नीलम उपाध्याय और वरिष्ठ अकादमिक सलाहकार प्रो. एके नगावत भी मौजूद रहे।

Author