Trending Now




बीकानेर,स्वदेशी जागरण मंच बीकानेर द्वारा आदर्श विद्या मंदिर व्यास नगर में बैठकर आयोजित की गई। बैठक में महानगर संयोजक आदित्य विश्नोई ने आगामी त्योंहारों पर स्वदेशी वस्तुओं की खरीद करने हेतु लोगों को प्रेरित करने तथा स्वदेशी-विदेशी वस्तुओं के पत्रक वितरण करने का विचार रखा। बैठक में प्रांतीय अधिकारी अशोक जोशी ने बाजार में स्थानीय व्यवसाइयों और दुकानदारों के बीच जाकर स्वदेशी उत्पाद व उत्पादन के बारे में जानकारी देने का आगामी सप्ताह का लक्ष्य रखा।

स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चलाए गये स्वावलंबी भारत अभियान पर विचार रखते हुए महानगर कोष प्रमुख राघवेंद्र ने बताया कि समाज में सरकारी नोकरी की ओर रूझानों को कम करते हुए स्वयं का कार्य या व्यापार प्रारंभ करना चाहिए जिसके लिए समाज/विद्यार्थी वर्ग में जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए।
म्हानगर विचार प्रमुख जयराम चैधरी ने बताया की आगामी माह में बीकानेर जिले के विभिन्न महाविद्यालयों व विद्यालयों में स्वावलम्बी भारत अभियान के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने व युवाओं में जागृति लाने के उद्देश्य से कार्यशालाएं आयोजित की जाएगी।
बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के बीकानेर विभाग संयोजक श्रवण राईका ने बांगलादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों पर कडी निंदा करते हुए भारत सरकार से उनके सुरक्षा की समुचित व्यवस्था करने को कहा। बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ता रवि गौड, एडवोकेट देवेंद्र, दिलिप कुमार, संतोष यादव, अमृपाल, पूनम राईका, अमित , धनंजय आचार्य आदि उपस्थित रहे।

Author