Trending Now




नोखा के रोड़ा गांव स्थित हँसोलाई नाड़ी क्षेत्र के सरकारी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रोड़ा पूर्व विद्यालय में स्वर्गीय केशुराम भांभू की स्मृति में निर्माण करवाये गए जल मंदिर का लोकार्पण सोमवार को विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने किया।
इस अवसर पर शाला परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने भामाशाह परिवार के सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि हम अपने पूर्वजों की याद में पुण्य के काम में धन का उपयोग करें और उनकी याद में मां सरस्वती की आराधना स्थल पर जलमंदिर का निर्माण करवाकर समाज हित में उपलब्ध करवाए तो वह धन अमर हो जाता है जिसका उपयोग समाज के हर वर्ग के लोग उठाते हैं। विधायक बिश्नोई ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में सर्व समाज के बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते हैं जल मंदिर का निर्माण होने से उन्हें गर्मी के समय में ठंडा पेयजल पीने को उपलब्ध करवाया गया है दो प्रशंसा योग्य कार्य है।
कार्यक्रम में नोखा पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि रामरतन तर्ड ने स्वर्गीय केशुराम भांभू की स्मृति में बनवाये गए जल मंदिर के निर्माण को प्रशंसनीय कार्य बताया।
इस अवसर पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी माया बजाड़ ने कहा कि शाला में लगातार शिक्षा के स्तर को सुधारने को लेकर किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा शिक्षा के क्षेत्र में इस विद्यालय को पिछड़ने नहीं दिया जाएगा और छात्र छात्राओं को सभी सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया।
जल मंदिर लोकार्पण समारोह में रोड़ा सरपंच प्रतिनिधि ऋषिराज सिंह,ओम प्रकाश पूनिया, पूर्व सरपंच गणपतराम विश्नोई, रामस्वरूप बिश्नोई, बुद्धसिंह, मोहन फौजी, मनफूल राम बिश्नोई, ओमप्रकाश विश्नोई सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में जल मन्दिर का निर्माण करवाने वाले परिवार के अमोलक राम, राजाराम, बाबूलाल, हरिराम, मांगीलाल सहित भांभू परिवार केशुपुरा के सदस्यों ने अतिथियों का साफा ओर माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।

Author