Trending Now




बीकानेर।बातों में फंसाकर खाते से रुपए निकालने का एक और मामला सामने आया है। बीकानेर के नयाशहर थाना एरिया में एक युवक से बैंक खाता नंबर, यूपीआई नंबर और ओटीपी ले लिए और कुछ देर बाद पता चला कि उसके खाते से रुपए निकल गए हैं। अब नयाशहर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।
नयाशहर पुलिस के अनुसार युवक दिवाकर के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। खुद को परिचित बताते हुए उसने मोबाइल से ट्रांजेक्शन करते हुए 29 हजार रुपए निकाल लिए। इससे पहले दिवाकर से ओटीपी नंबर भी लिए गए। कुछ देर बाद जब उन्हें खाते से रुपए निकलने की जानकारी मिली तो वो नयाशहर थाने पहुंचे। जहां अज्ञात के मोबाइल नंबर 7224015264 भी दर्ज कराए गए हैं। इस दौरान पेन कार्ड नंबर भी लिए गए थे, जिससे फर्जी ट्रांजेक्शन हो गया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच एएसआई वेदपाल को सौंपी गई है।
इससे पहले भी साइबर क्राइम के कई मामले बीकानेर में दर्ज हो चुके हैं। नयाशहर थाने के अलावा भी शहर के लगभग सभी थानों में औसतन हर दो-चार दिन में एफआईआर दर्ज करके लोग बैंक खाते से रुपए निकलने की पीड़ा जताते हैं। जयनारायण व्यास कॉलोनी में तो एक साहित्यकार की एफडी तक तोड़कर रुपए निकाल लिए गए।

Author