Trending Now




बीकानेर,सिविलवॉलेट फाउंडेशन गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा एवं मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय,उदयपुर के साथ “सिंबल ऑफ़ सेफ्टी” की अभिनव परियोजना पर करेगा कार्य

शिक्षा समुदाय के सामुदायिक विकास और विद्यार्थियों की सर्वांगीण सुरक्षा की मुहिम के साथ सम्बद्ध महाविद्यालयों में उच्च सुरक्षा मानको की नवाचार परियोजना “सिंबल ऑफ़ सेफ्टी” का होगा क्रियान्वयन

शिक्षा समुदाय हेतु सुरक्षा मानक महत्वपूर्ण : प्रो.आईवी त्रिवेदी, कुलपति

बांसवाड़ा, शिक्षा समुदाय के सामुदायिक विकास और सम्बद्ध महाविद्यलयों से जुड़े विद्यार्थियों की सामाजिक, नैतिक और सर्वांगीण सुरक्षा की सामाजिक मुहिम के साथ सामुदायिक विकास की अवधारणा को गति देते हुए गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा एवं मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर सिविलवॉलेट फाउंडेशन की शैक्षणिक नवाचार परियोजना “सिंबल ऑफ़ सेफ्टी” का हिस्सा बनने जा रहा हैं । जिसको लेकर दोनो विश्वविद्यालयों के साथ सिविलवॉलेट फाउंडेशन द्वारा समझौता करार किया गया हैं, इस अवसर पर कुलपति प्रो. आई वी त्रिवेदी और फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम सिंह कविया ने हस्ताक्षर किए और समझौता ज्ञापन का आदान प्रदान किया। सामुदायिक विकास की अवधारणा के साथ सिविलवॉलेट फाउंडेशन के सहयोग से एक साथ दोनों विश्वविद्यालयों में सुरक्षा मानको की अभिनव परियोजना “सिंबल ऑफ़ सेफ्टी” का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

इस अवसर पर कुलपति प्रो.आई वी त्रिवेदी ने कहा की शिक्षा के साथ विद्यार्थियों के लिए आदर्श संस्थागत सुरक्षा और उनमें सुरक्षा से जुड़े नैतिक दायित्वों के प्रति सजगता का एहसास करना भी विश्वविद्यालय की सामाजिक जिम्मेदारी हैं, शैक्षिक संस्थानों से जुड़े विद्यर्थियों की सर्वांगीण सुरक्षा के दृष्टिकोण में अभिवृद्धि के लिए “सिंबल ऑफ़ सेफ्टी” को एक सामजिक मंच के रूप में विकसित किया गया है। इस परियोजना का उद्देश्य सुरक्षा स्तरीय मानदंडों और सुरक्षा प्रथाओं के प्रति जागरूकता और नैतिक रूप से मजबूती प्रदान करना है। विश्वविद्यालय दुवारा अकादमिक मूल्यों में गुणात्मक वृद्धि के विस्तार साथ हर विद्यार्थी की समग्र सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु सिविल वॉलेट फाउंडेशन के एहसास (इन्हेंस्मेंट इन होलिस्टिक एप्रोच फॉर सेफ्टी एंड सिक्युरीटी) मॉडयूल्स पर समझौता ज्ञापन किया हैं। एहसास मॉड्यूल जो कि समग्र सुरक्षा में वृद्धि करने के उपायों पर कार्य करता है जिसमें एहसास एमओयू पत्र पर हस्ताक्षर हुए।

इस अवसर पर सिविलवॉलेट फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम सिंह कविया ने विस्तृत कार्ययोजना पर प्रकाश डालते हुए कहा सिविलवॉलेट फाउंडेशन युवाओं दुवारा स्थापित नवाचार और स्टार्टअप का अभिन्न हिस्सा हैं, आधुनिक सूचना क्रांति का उपयोग करते हुए ई-तकनीक की आमजन तक सुलभ पहुँच और इसके उपयोग के साथ हर क्षेत्र, वर्ग, समुदाय को इसके महत्व से परिचित कराते हुए फाउंडेशन राजस्थान प्रदेश की ई-क्रांति के जनकल्याण हेतु अधिकतम प्रचार-प्रसार के दृष्टिकोण के साथ समर्पित और कृतसंकल्पित हैं , जो कि शैक्षणिक संस्थानों में उच्च मानदंडो का आंकलन कर विद्यर्थियो, अभिभावकों, शैक्षणिक संस्थानों के संचालको और आमजन में विश्वास का सिंबल “सुरक्षा का प्रतीक’ जारी करेगा ।

Author