Trending Now




बीकानेर, बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने गुरुवार को आयोजित होने वाले रोजगार और करियर मेले की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान मेले से जुड़े अधिकारी और प्रतिनिधि मौजूद रहे।
विधायक व्यास ने बताया कि शहरी क्षेत्र के युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के साथ विभिन्न रोजगार परक प्रशिक्षण कार्यक्रमों में युवाओं की भागीदारी के उद्देश्य से रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। मेला गुरुवार प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक एमएम ग्राउंड में आयोजित होगा। इसकी तैयारियों को बुधवार को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेले का मॉडल विभाग उपक्षेत्रीय रोजगार कार्यालय होगा। रोजगार मेले के लिए 25 से अधिक नियोक्ताओं ने अपनी सहमति दी है। मेले के दौरान ज्यादा से ज्यादा युवाओं को ऑफर लेटर देने के प्रयास किए जाएंगे।
इस दौरान विधायक व्यास ने नगर निगम आयुक्त को मेले से पूर्व और पश्चात मेला स्थल पर साफ-सफाई की प्रभावी व्यवस्था करने तथा मेले के दौरान चल शौचालय उपलब्ध करवाने, पुलिस अधीक्षक को यातायात प्रबंधन तथा पार्किंग व्यवस्था, बीकेईसीएल को निर्बाध विद्युत आपूर्ति, जलदाय विभाग को पेयजल सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।
विधायक श्री जेठानंद व्यास ने बताया कि रोजगार विभाग द्वारा एसएमएस के माध्यम से युवाओं को आमंत्रित किया जा रहा है। इच्छुक युवा अपना पंजीकरण क्यूआर कोड के माध्यम से भी करवा सकते हैं। इस दौरान रोजगार कार्यालय के सहायक निदेशक हरगोविंद मित्तल, अमित व्यास, कुलदीप यादव, दिनेश चूरा, आनंद जोशी, मुरली व्यास आदि मौजूद रहे।

Author