Trending Now




बीकानेर, बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने गुरुवार को जयपुर स्थित उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में महाप्रबंधक अमिताभ से मुलाकात की और बीकानेर शहर के रेलवे फाटकों की समस्या के स्थाई समाधान के संबंध में चर्चा की।

विधायक ने महाप्रबंधक को बताया कि कोटगेट और सांखला फाटक दिनभर में तीस-चालीस बार बंद होते हैं। इस दौरान शहर दो हिस्सों में बंट जाता है और प्रतिदिन हजारों की संख्या में आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। विधायक ने इन रेलवे फाटकों की समस्या के लिए अब तक हुए प्रयासों के बारे में बताया और कहा कि सर्वश्रेष्ठ विकल्प पर प्राथमिकता से कार्य किया जाए, जिससे शहरवासियों को इस समस्या से निजात मिल सके। उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक स्तर पर इस संबंध में प्रभावी कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को प्रातः 11 बजे डीआरएम के साथ इसी क्रम में बैठक होगी। इस दौरान रेल फाटकों की समस्या के स्थाई समाधान के संबंध में चर्चा की जाएगी।
विधायक ने कहा कि यूआईटी को विकास प्राधिकरण के रूप में क्रमोनयन और जिला अस्पताल को 300 बैड का उच्च स्तरीय अस्पताल बनाने की घोषणा के साथ रेलवे फाटकों की समस्या से आमजन को निजात दिलाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सतत प्रयास किए जाएंगे। विधायक ने बताया कि गत सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम समय में यहां आरयूबी और अंडर पास स्वीकृत करवाए। यह घोषणा बिना स्थाई कार्ययोजना की गई। इससे अब तक इनकी क्रियान्विति नहीं हो पाई है।

Author