Trending Now




बीकानेर,नोखा जेल में तैनात जेल प्रहरी अपनी मांगों को लेकर अनशन कर रहे है इस दौरान उनकी तबियत बिगड़ने के कारण जिला अस्पताल नोखा में भर्ती करवाया गया है । जिसकी सूचना मिलने पर नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई जेल प्रहरियों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि पूरे राजस्थान में जेल प्रहरी विभिन्न मांगों को लेकर अनशन पर है लेकिन राज्य सरकार इस और ध्यान नही दे रही है । जेल प्रहरियों की मांगों को लेकर विधानसभा में लगातार प्रश्न लगाकर, कटौती प्रस्ताव के माध्यम से सरकार को अवगत करवाया था लेकिन कोई सुनवाई नही की गई । इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर समाधान की मांग की जाएगी ।

विधायक बिश्नोई ने बताया कि जेल प्रहरी के पद का वेतनमान पुलिस कॉन्स्टेबल के बराबर वेतनमान करके 1998 से परिलाभ दिया जाए, नवसृजित वरिष्ठ जेल प्रहरी के पद को विलोपित करने, राजस्थान कारागृह अधीनस्थ सेवा के शेष पदों का वेतनमान पुलिस के बराबर किया जाए, जेल कर्मचारियों को हार्ड ड्यूटी और जोखिम भत्ता पुलिस के बराबर करने ओर गृह और वित्त विभाग से पुलिस वेतन मान बढ़ोतरी जेल विभाग में भी समान रूप से लागू की जाए।

विधायक बिश्नोई ने भर्ती जेल प्रहरी पवन कुमार, हेतराम, शीशपाल, लक्ष्मण दान के स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टर जयनारायण बिश्नोई ओर रामरतन बिश्नोई से जानकारी ली।

Author