Trending Now




बीकानेर , पिछले कई दिनों से जिले में बिजली की कटौती से आम जनता को हो रही परेशानी को लेकर आज सर्किट हाउस में भाजपा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई स्थानीय जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता लाभसिंह मान से मिले तथा बिजली आपूर्ति में आ रहे व्यवधान के संबंध में लंबी मंत्रणा की । नोखा विधानसभा क्षेत्र में और विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की लंबी कटौती से आम जनता के मध्य व्याप्त आक्रोश से अवगत कराते हुए चेताया तथा कहा कि यदि यही हालात रहे तो जनता सड़कों पर उतरेगी तथा जैसे भी हालात उत्पन्न होंगे, उनकी जिम्मेदारी शासन व सरकार की होगी ।

बिश्नोई ने कहा कि पिछले कई हफ्तों से हम देख रहे हैं कि जब जी चाहा, गांवों व ढाणियों की बत्ती गुल कर देते हैं । वर्तमान में गर्मी व लू की भीषण आग में गांवों में बिजली नहीं होने के कारण लोगों व पशुधन के प्यासे मरने के हालात हो गए हैं । उन्होंने बिजली संबंधी मांगों का ज्ञापन सौंपते हुए अधीक्षण अभियंता मान को चेताया कि गांव-ढाणियों में बसने वाले भी इंसान हैं, उनके साथ सौतेला व्यवहार कत्तई सहन नहीं किया जाएगा । विधायक ने कहा कि खरीफ सीजन की बुवाई का समय आ गया है तथा विभागीय अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं ।
अधीक्षण अभियंता मान ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि आने वाले एक सप्ताह के भीतर जो भी खामियां है, उन्हें दुरुस्त कर विद्युत आपूर्ति में ग्रामीण इलाकों का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा । इसके पश्चात विधायक बिश्नोई शिष्टमंडल के साथ जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे, जहां नोखाशहर, नोखा व पांचू पंचायत समिति क्षेत्र के गांवों की पेयजलापूर्ति में आ रही दिक्कतों पर विमर्श किया तथा समस्याओं के निराकरण हेतु ज्ञापन दिया । साथ ही जो नलकूप स्वीकृति है उन्हें तुरंत खोदकर विधुत कनेक्शन करवाये जाए । जो नलकूप फेल हो गए है उनके स्थान पर नए नलकूप का प्रपोजल विभाग को भिजवाये जाए ।
आज की बैठक में विधायक बिश्नोई के साथ नोखा प्रधान प्रतिनिधि रामरतन तरड़, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष भंवर नैण, पूर्व जिला परिषद सदस्य भूपेंद्रसिंह बीदावत, सरपंच बजरंग सिंह, नवलसिंह, बस्तीराम, रामस्वरूप जाखड़, खुमाराम जाट, श्रवणराम, हेतराम गोदारा, हेतराम सियाग उपस्थित रहे ।

Author