Trending Now




बीकानेर,नोखा,कक्कू व सारुण्डा जीएसएस को पाँचू 132 केवी जीएसएस से हटाकर स्थाई रूप से नोखा 220 केवी जीएसएस से जोड़ने हेतु 11.4 किमी नई लाइन आज निदेशक जोधपुर विधुत वितरण निगम ने स्वीकृत की है । यह जानकारी विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने दी

विधायक बिश्नोई ने बताया कि नोखा विधानसभा क्षेत्र के कक्कू व सारुण्डा जीएसएस जो नोखा 220 केवी जीएसएस से नोखा शहर के अन्दर से अण्डर ग्राउण्ड लाईन से जुड़े हुए है । अण्डर ग्राउण्ड लाईन बार-बार फाल्ट हो रही है । अभी अंदर ग्राउंड लाइन पिछले एक माह से फाल्ट है फाल्ट होने के बाद कक्कू व सारुण्डा जीएसएस को पाँचू 132 केवी जीएसएस से जोड़ हुआ है जिससे पाँचू पंचायत समिति क्षेत्र के सभी जीएसएस पर वोल्टेज की समस्या हो गई है । कृषि व घरेलू उपभोक्ता परेशान हो गए है । आज लम्बे प्रयास के बाद कक्कू व सारुण्डा जीएसएस को पाँचू 132 केवी जीएसएस से हटाकर नोखा 220 केवी जीएसएस से जोड़ने हेतु 11.4 किमी नई लाइन स्वीकृत हुई है । यह लाइन खड़ी होने से कक्कू व सारुण्डा जीएसएस इस लाइन से जुड़ जाएंगे और इससे अंडर ग्राउंड केबल पर निर्भरता खत्म हो जाएगी । अब पांचू 132 केवी जीएसएस पर अतिरिक्त लोड नही पड़ेगा ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि अब जल्द ही इस कार्य टेक्निकल सेक्शन के लिए फ़ाइल भिजवा दी है, टेक्निकल सेंक्शन होने के बाद तुरंत वर्क आर्डर जारी करवाकर कार्य शुरू करवाया जाएगा ।

*गत 15 दिसम्बर को विधायक बिश्नोई ने जोधपुर जाकर निदेशक से मुलाकात की थी*

नोखा की अंडर ग्राउंड केबल खराब होने के बाद पांचू पंचायत समिति क्षेत्र की विधुत व्यवस्था गड़बड़ा गयी थी किसान व आमजन परेशान थे । नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने सक्रियता दिखाते हुए जोधपुर पहुंचे और निदेशक जोधपुर विधुत वितरण निगम से मुलाकात कर इस लाइन को तुरंत स्वीकृत कर राहत प्रदान करने की मांग की थी ।

Author