Trending Now




बीकानेर,नोखा,आज राजस्थान विधानसभा में नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने क्षेत्र की अति महत्वपूर्ण मिसिंग लिंक सड़के, धार्मिक सड़के व क्षतिग्रस्त सड़के बनाने की मांग की ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र नोखा के ग्रामीण क्षेत्र में एक गांव से दूसरे गांव को जोड़ने व कई अतिमहत्वपूर्ण रास्ते जो आज भी डामरीकरण से वंचित है इस हेतु कई बार मांग उठाई गई है ।
*अत्यधिक महत्वपूर्ण सड़के* :- जेगला से सुरपूरा वाया रासीसर, खारा से पांचू वाया सैंगाल धोरा, गजसुखदेसर से धुपालिया वाया झाड़ेली फांटा-नई तलाई स्कूल झाड़ेली- थावरिया जोगणिया का बाळा-बाढ़ काकड़ा, गोदारों की ढाणी हंसासर से देसलसर वाया खारा-कूदसू-हिंयादेसर, मुकाम मुख्य गेट से समराथल धोरा तक डिवाईडर युक्त डबल रोड, जांगलू से ढिंगसरी वाया बरंगावाली नाडी-साथरी-खेजड़ली फांटा इत्यादि ।
*महत्वपूर्ण मिसिंग लिंक सड़केः-* धरनोक से नाथूसर, माडिया से घट्टू, उदासर से किशनासर, घट्टू से सोमलसर, सिंजगुरू से घट्टू, रामनगर उदासर से रायकों की ढाणी उदासर, बगसेउ से मैनसर, सांईसर से नांधड़ा, कुम्भासर से पांचू, सांईसर से बूंगड़ी, रायसर से मैयासर, बांगूड़ा ढाणी चौराहा सांईसर से हनूमान नगर तक, जयपालों की ढाणी सारूण्डा से सुथारों की ढाणी सारूण्डा, नोखा रोड़ राठौड़ों की ढाणी से सुथारों की ढाणी सारूण्डा, सुथारों की ढाणियों से अर्जुन नाडी बगसेउ, दासनू से सिरोला फांटा रामदेवरा मार्ग, रायसर रोड़ से बू-कर्मसोत, जेगला से छींपानाडा, बरसिंहसर से जेगला, कूदसू से गोदारों की ढाणी भादला मार्ग, रायसर से दासनू, माडिया से रामनगर रायसर रोड सहित नई सड़के बनाई जाये ।
इसके अलावा *धार्मिक महत्व की सड़के* किशनासर हिंयादेसर रोड़ से विश्वत माता मंदिर हिंयादेसर, रामदेव जी की खेजड़ी कक्कू से सैंगाल धोरा, बगरेवाला धोरा से जोधपुर सीमा तक, पिथरासर से नखत बन्ना धाम तक, भौम बिलनियासर से तेजाजी का मंदिर भौम बिलनियासर, भौम मैयासर डामर सडक से पींपासर सीमा तक, कालाभाटा कुण्ड से पलाना सीमा तक नई सड़के बनाई जाए ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि नेशनल हाइवे 754 के (ग्रीनफील्ड एक्सपेस वे) निर्माण के दौरान भारी वाहनों के आवागमन से क्षेत्र की 15 महत्वपूर्ण सड़के क्षतिग्रस्त हो गई है उन सड़कों का सुदृढीकरण और नवीनीकरण किया जाये।

Author