Trending Now




बीकानेर, बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास और महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने शुक्रवार को गोपेश्वर बस्ती में पानी की टंकी के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर व्यास ने कहा कि 800 किलोलीटर पानी की टंकी के निर्माण से 50 हजार से अधिक जनसंख्या को पर्याप्त पेयजल मिलेगा। इससे लक्ष्मीनाथ मंदिर, गंगाशहर और जेलवेल सब डिविजन के अंतिम छोर के क्षेत्रों गोगागेट, लाल गुफा, हमालों की बारी, चोपड़ा स्कूल, जेलवेल आदि क्षेत्र के लोगों को पूरे प्रैशर से पानी मिलेगा। भीषण गर्मी के दौर में होने वाली समस्या का स्थाई समाधान होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आमजन की मूलभूत आवश्यकताओं को पूर्ण करने तथा विकास कार्याें को करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। व्यास ने कहा कि शहरी क्षेत्र में विकास कार्यों को तेजी से करवाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिजली, पानी, शिक्षा सहित सभी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए तेजी से विकास कार्य करवाएं जाएंगे।
महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि टंकी के निर्माण से आखिरी छोर तक बैठे व्यक्ति को पर्याप्त पेयजल मिलेगा। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में जल वितरण तंत्र को सुदृढ़ करने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि टंकी के निर्माण से वार्ड संख्या 26, 46 तथा 47 के लोग लाभान्वित होंगे।
इस अवसर पर पार्षद रामदयाल पंचारिया, सुमन छाजेड़, पार्षद किशोर आचार्य, भँवर साहू, शिवरत्न पडिहार, भैरूसिंह भाटी, किशन अग्रवाल, सुनील बिश्नोई, अजय भादानी, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियन्ता विनय कुमार जैन, सहायक अभियंता बाबूलाल, अनिल आचार्य, मुरली व्यास आदि मौजूद रहे।

Author