Trending Now




बीकानेर,पंचायतराज मंत्री रमेश मीणा झुंझुनूं पहुंचे है. जहां पर प्रधान संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सुंडा की अगुवाई में रमेश मीणा का स्वागत किया गया है.

इस मौके पर मंत्री मीणा ने बीकानेर में आज हुए कलेक्टर के साथ उनके विवाद पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बीकानेर में राजीविका का कार्यक्रम चल रहा था. जहां पर हम महिलाओं से संबंधी कलेक्टर से वार्ता कर रहे थे. नरेगा में मेट महिला होनी चाहिए. महिलाओं के संगठनों का भवन होना चाहिए. अपना खेत अपना काम को प्राथमिकता दें. इस तरह की चर्चा हो रही थी.

इसी दरमियान बीकानेर कलेक्टर बार-बार या तो फोन पर बात कर रहे थे. या फिर चैट कर रहे थे. हो सकता है कि उनकी कोई व्यस्तता हो, एमरजेंसी हो. इसलिए मैंने कहा कि आपको बात करनी हो तो बाहर चले जाए. उन्होंने कहा कि उस कार्यक्रम में बीकानेर की 85 हजार महिलाओं की लीडर्स बैठी थी. हम बात कर रहे थे महिलाओं से वो कांग्रेस को वोट दे रहे है उनकी बात कर रहे थे. कलेक्टर को कह रहे है. लेकिन वो ध्यान नहीं दे रहे थे. उन्हें क्या दिक्कत थी. यह भी नहीं बता रहे थे. इस तरह बातों को इग्नोर करना बड़ी बात है. अधिकारियों को काम करना चाहिए. दिशा निर्देश पर ध्यान देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए है कि जिलों में जाए, फीडबैक ले, लोगों के काम कराए, रूबरू हो. अधिकारी को भी कहें जनता का काम करें. गरीब लोगों की सुनवाई हम नहीं करवाएंगे तो कौन करवाएगा. इस मौके पर एसडीएम शैलेश खैरवा, शहर कोतवाल सुरेंद्र देगड़ा, महिला कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष तेजस्विनी शर्मा, पूर्व प्रतिपक्ष नेता अली हसन बाबू भाई व मीणा समाज के जिलाध्यक्ष दिलीप मीणा मुकुंदगढ़ आदि मौजूद थे. आपको बता दें कि पंचायतराज मंत्री रमेश मीणा मंगलवार को राजीविका से जुड़े अधिकारियों और महिलाओं के साथ वार्ता करेंगे. इसके बाद जिला परिषद में भी उन्होंने बैठक रखी है.

Author