Trending Now




बीकानेर,जिले के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद जिले में नहीं दिखे। जबकि सभी मंत्रियों को अपने प्रभार वाले जिलों में भेजा हुआ है। प्रभारी मंत्रियों को जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की समीक्षा करनी थी। यह भी कहा जा रहा है कि मंत्री रमेश मीणा के जिला कलक्टर के साथ विवाद होने के बाद से मंत्री अब जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक से कतराने लगे हैं।

कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ों अभियान शुरू हो रहा है। कांग्रेस सरकार के मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में पैदल चलेंगे। इसे लेकर मंत्री गोविंदराम खाजूवाला और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला बीकानेर शहर के विधानसभा क्षेत्र में अभियान के तहत पदयात्रा को लेकर इसी सप्ताह बैठक कर चुके हैं।

इस सप्ताह कांग्रेस में किनारे लग चुके नेताओं को सचिन पायलट के स्वागत की भीड़ में देखा गया। कई युवा कांग्रेसी भविष्य की उम्मीद में पायलट के लिए सर्किट हाउस पहुंचे भी और आइ लव यू पायलट के नारे लगाते दिखे। कांग्रेस में ब्लॉक और मंडलों में अध्यक्षों की नियुक्ति के साथ जिलाध्यक्ष की घोषणा के इंतजार में एक सप्ताह और बीत गया। नगर विकास न्यास अध्यक्ष की घोषणा भी पायलट और गहलोत के बीच तल्खी बढ़ने से अटकती नजर आ रही है। भाजपा में जनआक्रोश रैली के माध्यम से फूंका गया उत्साह फिलहाल ठंडा होता दिखा। इसके दूसरे चरण में कार्यकर्ताओं और नेताओं को घर-घर जाना था, लेकिन सभी अपने-अपने घर चले गए। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया पिछले दिनों लूणकरनसर में सभा कर गए। अब फिर खाजूवाला क्षेत्र में दौरे पर हैं। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की संभावनाओं और कुछ मंत्रियों को संगठन में जिम्मेदारी देने की खबरों के बीच यहां पहले से ज्यादा सक्रिय हो गए हैं।

Author