Trending Now




बीकानेर,एमजीएसयू द्वारा बीकानेर नगर स्थापना दिवस के पावन अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं हेतु आधुनिक बीकानेर के निर्माता महाराजा गंगा सिंह जी और बीकानेर रियासत के मजबूत स्तंभ महाराज करणी सिंह के नाम पर पुरस्कारों की घोषणा की गई है।

डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. मेघना शर्मा ने बताया कि जहां आधुनिक बीकानेर के निर्माता के नाम पर घोषित महाराजा गंगा सिंह अवॉर्ड शैक्षणिक- सह शैक्षणिक दृष्टिकोण से ओत प्रोत है तो वहीं महाराजा करणी सिंह अवॉर्ड खेलकूद में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विश्वविद्यालय व बीकानेर का परचम फैलाने वाले विद्यार्थियों को प्रदान किया जाएगा। महाराजा करणी सिंह अवॉर्ड खेलकूद में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एक एक छात्र व छात्रा को प्रदान किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि अवॉर्ड लेने हेतु योग्यता के तहत किसी भी विषय के गत वर्ष के स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष या चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों को शामिल किया जा सकेगा। विद्यार्थियों से आवेदन मंगवाए जाएंगे और उन आवेदनों को विश्वविद्यालय द्वारा घोषित अवॉर्ड समिति द्वारा निर्धारित मापदंडों पर तौलकर विजेताओं की घोषणा की जाएगी जिन्हें 7 जून को होने वाले स्थापना दिवस समारोह में मंच से पुरस्कृत किया जाएगा।

होनहार विद्यार्थियों के शैक्षणिक उन्नयन को और प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से व प्रमुख बीकानेर नरेशों द्वारा बीकानेर उत्थान की स्मृति में ये महत्वपूर्ण वार्षिक अवॉर्ड घोषित किए गए हैं।
– कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित

बीकानेर के गौरवशाली इतिहास और बहुरंगी संस्कृति के साथ चलते हुए उच्च शैक्षणिक उपलब्धियों को पोषित करने का प्रयास हैं ये अवार्ड।
– डीन, डॉ. मेघना शर्मा

Author