Trending Now




बीकानेर,चूरू,आईएफडब्ल्यूजे के आह्वान पर संगठन की जिला शाखा चूरू की ओर से मंगलवार को पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर मुख्यमंत्री मंत्री के नाम ज्ञापन जिला प्रशासन के प्रतिनिधि उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र शेखावत ने बताया कि आईएफडब्ल्यूजे ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किए जाने को लेकर लम्बे समय से संघर्षरत हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी घोषणापत्र में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किए जाने का वायदा किया था। लेकिन फिर भी राज्य सरकार ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किए जाने के प्रति सकारात्मक कदम नहीं उठाया हैं।
वरिष्ठ पत्रकार देवराज लाटा ने कहा कि वर्तमान में पत्रकारों के समक्ष काम करना किसी चुनौती से कम नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की घोषणा की तो एक आशा की किरण नजर आई लेकिन सरकार ने इस ओर कोई प्रयास नहीं किया तो पत्रकारिता जगत को गहरा आघात पहुंचा। इसको लेकर
आईएफडब्ल्यूजे आज भी संघर्ष कर रहा है। पत्रकार संगठन एक बार फिर राज्यव्यापी स्तर पर आंदोलन की राह पर है। चूरू जिले के सभी पत्रकारों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर आनेवाले विधानसभा सत्र में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की है। ज्ञापन देनेवालों में गिरधारी सैनी, नरेश भाटी, नवरत्न प्रजापत, नरेन्द्र शर्मा, विजय चौहान व आदि पत्रकार शामिल थे।

Author