Trending Now




बीकानेर, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुबोध अग्रवाल ने रविवार को इंदिरा गांधी नहरबंदी के दौरान पेयजल स्थिति की समीक्षा हेतु जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ जयपुर में संयुक्त बैठक की।
मुख्य अभियंता (नोर्थ) जल संसाधन विभाग, हनुमानगढ़ पंजाब सरकार द्वारा आश्वस्त किया गया कि 30 मई की शाम को हरिके बैराज से इंदिरा गांधी नहर में जल प्रवाहित किया जाएगा एवं पेयजल की प्राथमिकता के आधार पर सभी प्रभावित क्षेत्रों में पूर्व निश्चित दिनांक तक इंदिरा गांधी नहर को पानी पंहुचाया जायेगा।
मुख्य अभियंता (परियोजना) जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, जोधपुर द्वारा अवगत करवाया गया कि इंदिरा गांधी नहर पर आधारित समस्त 10 जिलों के 49 शहर एवं 8 हजार 294 गांवों की लगभग 1.80 करोड़ आबादी के लिए वर्तमान में उपलब्ध जल से सुचारु जलापूर्ति संधारित की जा रही है एवं नहरबंदी की समाप्ति तक यह व्यवस्था सुचारु बनायी रखी जायेगी।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि जल संसाधन विभाग, पंजाब सरकार से भी नियमित समन्वय स्थापित कर समयबद्ध रूप से इंदिरा गांधी नहर में जल प्रवाह प्रारंभ करवाए। स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी इस दौरान सुचारु पेयजल व्यवस्था बनाये रखने में पूर्ण सजगता बरतें एवं किसी भी प्रकार की अव्यवस्था एवं असंतोष उत्पन्न नहीं होने दें।

Author