Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित इंद्रा कॉलोनी प्रवेश मार्ग की चौड़ाईकरण के पश्चात नगर निगम द्वारा नई सड़क का निर्माण किया जा चुका है। मेयर सुशीला कंवर इस रोड को लेकर लंबे समय से प्रयासरत थी। पहले इस मार्ग को 8 फुट के स्थान पर 60 फुट चौड़ा किया गया। जिसके बाद सड़क निर्माण, डिवाइडर, रोड लाइट, दीवारों पर पेंटिंग आदि कार्य किए गए हैं। गौरतलब है की इस वार्ड से मेयर सुशीला कंवर खुद पार्षद है।

मेयर ने नवाचार करते हुए इंद्रा कॉलोनी निवासियों को प्रेरित कर स्वयं के खर्च पर एक पौधा तथा पौधे की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड लगाने का अनुरोध किया। महापौर की प्रेरणा से आज 30 परिवारों ने 30 पौधे ट्री गार्ड के साथ रोपित किए गए। महापौर ने बताया की वृक्षारोपण भी निगम स्तर पर किया जा सकता था लेकिन जनसहभागिता से जिम्मेदारी का आभास होता है। इन सभी वृक्षों पर ट्री गार्ड पर संबंधित व्यक्ति का नाम लिखा है। इन वृक्षों के सार संभाल की जिम्मेदारी भी संबंधित को दी गई है। पार्षद चुनाव के समय मार्ग का चौड़ाईकरण एवं सौंदर्यीकरण मेरा प्रमुख वादा था जो की इंद्रा कॉलोनी निवासियों से किया था। जल्द ही सड़क लो दूसरी ओर भी वृक्षारोपण तथा सौंदर्यीकरण कर मार्ग का विधिवत लोकार्पण किया जाएगा। मार्ग का नामकरण भी संत खेतेश्वर मार्ग के नाम से निगम द्वारा किया जा चुका है।
इस अवसर पर नरपत जूडीया , सुरेश बिश्नोई, चैन सिंह इंदा, पीर दान जी राजपुरोहित, कैलाश जी बापेऊ, सावत सिंह, वीरेंद्र राजगुरु, मनीष स्वामी सत्यदेव बापेऊ, अशोक सिंह सवाई, करण पाल सिंह, भगवान भारती, राम सिंह पवार, किशोर मेहरा सहित बड़ी संख्या में मोहल्लेवासी मौजूद रहे।

Author