Trending Now




बीकानेर, मेयर आज एक्शन में नजर आयी. लगातार आमजनता और पार्षदों से नगर निगम अधिकारियों-कर्मचारियों की अनुपस्थिति की शिकायतों पर महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित औचक निरीक्षण के लिए नगर निगम पहुंची.मेयर को निगम में देखकर कर्मचारियों में एकबारगी हड़कंप मच गया. महापौर राजपुरोहित ने 9:30 पर सभी उपस्थिति रजिस्टर अपने कमरे में मंगवा लिए 9:50 के बाद मेयर रजिस्टर हाथ में लिए. सभी विभागों में पहुंची और अधिकारियों कर्मचारियों की जानकारी ली. अचानक पहुंची महापौर को देखकर विपक्ष के पार्षदों ने भी मेयर के इस निरीक्षण की सराहना की. कार्यालय निरीक्षण के बाद मेयर को 27 से भी अधिक अधिकारी नदारद मिले, जिस पर नाराजगी जताते हुए मेयर ने जिला कलेक्टर से मिलकर यथास्थिति अवगत करवाने की बात कही. गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ही संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने भी निगम का औचक निरीक्षण किया था.

इस मौके पर मेयर सुशीला कंवर ने कहा कि यही कहूंगा जो हमने निरीक्षण किया है उसका उद्देश्य यह था कि जिला कलेक्टर भी यहां आकर गए हैं. उसके बाद नगर निगम में सुधार हुआ के नहीं इसके मूल्यांकन के लिए आज औचक निरीक्षण रखा गया था, लेकिन स्थिति यथावत है. कई डिपार्टमेंट में कर्मी गायब है और सफाई कर्मचारियों के भरोसे अभी आपके सामने एक्शन हुआ है. ऐसे जहां आयुक्त ना हो तो वह पर कर्मी और अधिकारी नदारद ही रहेंगे ताकि रोज़मर्रा के काम को किया जा सके. ऐसे में सरकार से मांग करते हैं कि थोड़ा नगर निगम की तरफ ध्यान दे ताकि सिस्टम सही से चल सके.

मेयर ने कहा कि यहां कर्मियों का आपसी तालमेल है जो इधर उधर चले जाते हैं ऐसे में अब मैंने आदेश दिए हैं कि एक मूवमेंट रजिस्टर बनाया जाए.

Author