Trending Now




बीकानेर। नगर निगम वार्ड 2 से पार्षद सुधा आचार्य निरंतर समाजसेवा से जुड़े कार्यक्रमों में अहम भूमिका निभाते नजर आती हैं। लंबे समय से सुधा आचार्य अपने दिवंगत पति स्व. श्री दुर्गाशंकर जी आचार्य की स्मृति में शहर के विभिन्न स्थानों पर अबोल पक्षियों हेतु मिट्टी से बने पक्षीघर लगाती रहीं है। इस क्रम में पार्षद सुधा आचार्य महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित के आग्रह पर महापौर निवास के सामने स्थित पार्क में पक्षियों के लिए पक्षीघर लगाने पहुंची। पार्क में महापौर सुशीला कंवर, पार्षद अनामिका शर्मा, परमेश्वरी देवी, सुधा आचार्य, भाजपा कार्यकर्ता जुगल किशोर तथा अन्य भाजपा पदाधिकारियों की उपस्थिति में 10 पक्षीघर स्थापित किए गए।
महापौर सुशीला कंवर ने बताया की दो दिन पूर्व नगर निगम के वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान सुधा जी के नवाचार के संबंध में जानकारी मिली तथा मेरे आग्रह पर आज हमारे निवास स्थान के सामने स्थित पार्क में पक्षीघर स्थापित किए गए है। मेरी सभी शहर वासियों से अपील है की आप भी इस गर्मी में वृक्षारोपण के साथ अबोल पक्षियों हेतु पक्षीघर जरूर लगाएं ।

पार्षद सुधा आचार्य ने कहा की अपने दिवंगत पति की स्मृति में मेरे द्वारा पूरे बीकानेर में एक अभियान के रूप में यह पक्षीघर स्थापित किए जा रहे हैं। अब तक लगभग 1000 से भी अधिक पक्षीघर लगाए जा चुके हैं। आगे भी यह अभियान चलता रहेगा तथा हमारा सौभाग्य है की अबोल पक्षियों के लिए चल रहे अभियान में आज महापौर हमारे साथ जुड़ी हैं । आशा है आने वाले दिनों में पूरे बीकानेर में 10000 से भी अधिक पक्षीघर लगाए जाएंगे।

Author