Trending Now




बीकानेर,बीएसएनएल कर्मचारियों व अधिकारियों के सयुक्त मंच एयूएबी के राष्ट्रीय आहवान के तहत आज बीकानेर मे भी दिनांक 27.05.2022 को शुकवार को भोजनवकास मे पब्लिक पार्क स्थित महाप्रबन्धक कार्यालय के गेट पर सामुहिक पर्द्रषन किया तथा सरकार विरोधी नारेबाजी की।

एयूएबी के बीकानेर जिला प्रवक्ता ताहिर हुसैन ने बताया कि एयूएबी के राष्ट्रव्यापी आहवान के तहत यह पर्द्रषन एक सूत्री मांग तीसरे वेतन संषोधन के निराकरण की मांग को लेकर किया गया।

इस अवसर पर एक सभा का आयोजन किया गया जिसे सम्बोधित करते हुए एयूएबी के जिला अध्यक्ष उम्मेद सिंह राठौड ने कहा ंकि यह सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के कारण बीएसएनएल को लगातार नुकसान पहुंचा रही है जिससे यह विभाग बन्द हो जाए तथा जनता को लूटा सके।
एयूएबी के जिला संयोजक गुलाम हुसैन ने कहां कि जनवरी 2017 से बीएसएनएल कर्मचारियो व अधिकारियों को तीसरे वेतन संषोधन का लाभ मिलना था जिसे इतने वर्ष व्यतीत हो जाने के कारण भी न देना सरकार की नीयत पर सदेह प्रकट करता है,सरकार अब बीएसएनएल कर्मचारियों के धेर्य की परीक्षा न ले।
बीएसएनएलईयू राजस्थान दूरसंचार परिमण्डल अघ्यक्ष कमल सिंह गोहिल ने कहां कि वर्तमान परिस्थ्तियो मे संचार क्षेत्र मे भारी प्रतिस्पर्धा है तथा बीएसएनएल कर्मचारी व अधिकारी विपरीत परिस्थितयों मे भी पूर्ण संकल्प शक्ति के साथ उपभोक्ताओ को अपनी सेवायें प्रदान कर रहे है, ऐसे मे सरकार को वेतन पुनरीक्षण करके कर्मचारियों की हौसला अफजाई करनी चाहिएजिसकी प्रषंसा जनता द्वारा भी की जाती है।
एआईजीईटीओ के जिला सचिव मदन पुरी ने कहां कि वीआरएस के बाद कर्मचरियों व अधिकारियों की संख्या कम हो जाने के पष्चात भी तीसरा वेतन संषोधन लागू न करना कर्मचारियों/अधिकाायों के साथ अन्याय है जिसे अब सहन नही किया जाएगा।
एसएनईए के पद्रेषाध्यक्ष महेष व्यास ने सभी से एकजुट रहकर संर्धष करने का तथा आर-पार की लडाई के लिए तैयार रहने का आहवान किया।
एआईजीईटीओ के जिला अध्यक्ष जितेन्द्र चिनिया ने कहां कि पिछली लडाईया भी एकजूट होकर लडी गयी थी तथा उसमे सफलता भी प्राप्त की गयी थी आगे भी एकजूट होकर संर्धष करना है।
एसएनईए के जिला सचिव नमन गोस्वामी ने कहां कि कर्मचारियों की छंटनी करने के उपरान्त भी केन्द्र सरकार बीएसएनएल को समाप्त करने के बहाने ढूंढ रही है जोकि अब बर्दाशत से बाहर है।
इस अवसर पर कर्मचारियों ने केन्द्र सरकार मुर्दाबाद, संचार मंत्री मुर्दाबाद, बीएसएनएल प्रबन्धक बोर्ड मुर्दाबाद आदि नारे लगाकर अपना रोष व्यक्त किया।

पद्रर्षन मे बीएसएनएलईयू के महावीर सिंह, एनएफटीई के उपाध्यक्ष गिरीराज पारीक, एआईजीईटीओ के राकेष पायॅल, एयूएबी के जिला प्रवक्ता ताहिर हुसैन,सेवा के पूनमराम रिख,सुनील सिंह, मौ हुसैन, इन्द्र सिंह, जगदीष बेनिवाल,मौ हनीफ, योगेष माथुर,फूलचन्द,अजय सिंह,देव कुमार,विकास भण्डारी,निषान्त अग्रवाल,रविन्द्र सिंह आदि कई कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे।
एयूएबी के बीकानेर जिला प्रवक्ता ताहिर हुसैन ने बताया कि आंदोलन के आगमामी चरण मे निम्न कार्यकम आयासेजित किए जाएगे।
आंदोलन के आगामी चरण मे निम्न कार्यकम आयोजित किए जाएगे।
1-दिनांक 9 जून को एक दिवसीय धरना दिया जाएगा
2-दिनांक 14.06.2022 को टिवटर अभियान चलायष जाएगा।
3-दिनांक 1 जून से 30 जेन के मध्य स्थानीय संसाद तथा मंत्री महोदय को ज्ञापन
4- संचार भवन मार्च जिकी तिथ्थि बाद मे धोषित की जाएगी।

Author