Trending Now




बीकानेर,श्री णमोत्थुणं जाप व्यवस्था समिति के बैनर तले 27 मार्च को अरिहंत भवन में सामूहिक जाप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देशभर से श्रद्वालु भाग लेंगे। इसके पोस्टर का विमोचन उप महापौर राजेन्द्र पंवार व श्री अरिहन्तमार्गी जैन महासंघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नरेश गोयल ने किया। इस मौके पर गोयल ने बताया कि श्री ज्ञानचन्द्र महाराज की सानिध्य में होने वाले इस आयोजन में चार घंटे तक 1008 पुरूष व महिलाएं समता साधना का महानुष्ठान एक साथ पांच-पांच सामायिक करके जाप करेंगे। 26 मार्च को ही शाम को आशीर्वाद भवन में गुरू भक्ति पर भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी। जिसमें स्थानीय व बाहर से आएं कलाकार णमोत्थुणं ज्ञान तीर्थ की भव्य प्रस्तुति देंगे। श्री अरिहन्तमार्गी जैन महासंघ के राष्ट्रीय चेयरमैन विमल कुमार सेठिया के अनुसार 27 मार्च को अरिहंत भवन से अरिहंत भक्ति रैली निकलेगी,जो महावीर चौक में आकर महाकुंभ में शामिल होंगे। जाप करवाने का उद्देश्य भागमभाग की जिन्दगी में आर्थिक,शारीरिक,पारिवारिक समस्याओं के समाधान करवाना है। इस महाजाप में एक हजार से ज्यादा भक्तगण बीकानेर पहुंच रहे है।
जैन धर्म व्यक्ति का नहीं विश्व का
पत्रकारों से रूबरू होते हुए जैनाचार्य ज्ञानचन्द्र महाराजश्री ने कहा कि विश्व जैन धर्म पांच सिद्वान्तों पर टिका हुआ है। इसीलिये जैन धर्म व्यक्ति का नहीं बल्कि विश्व का है। उन्होनें कहा कि णमोत्थुणं के सामूहिक जाप से दैविक शक्ति भी आकर्षित होती चली जाती है। सामूहिक उच्चारण से विश्व में व्याप्त परमात्मा की शुद्व तरंगे,संग्रहित होकर जापकर्ता के तन-मन को पावन बनाकर उसके दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल जाते है। इससे सभी समस्याओं का समाधान व रोगों का निदान होता है।
ये रहेंगे आयोजन
शनिवार को आशीर्वाद भवन भक्ति संध्या आयोजन के दौरान स्व पोकरमल गोयल एवं स्व राजरानी गोयल को अरिहंत वीर चक्र एवं नरेन्द्र कक्कड़ को अरिहंत स्टार से विभूषित किया जाएगा। साथ ही अरिहंत भवन में 5-5 सामायिक साधना समारोह प्रात:8.30 बजे से दिनभर होगा। इसमें एक साथ पांच सामायिक करने वाले को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
ये रहेंगे अतिथि
कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल,शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला,उर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी,आपदा मंत्री गोविन्दराम मेघवाल,बीकानेर पूर्व की विधायक सिद्विकुमारी,नोखा विधायक बिहारीलाल,लूणकरणसर विधायक सुमित गोदारा,महापौर सुशीला कंवर,उप महापौर राजेन्द्र पंवार,पूर्व न्यास अध्यक्ष महावीर रांका,जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पचीसिया,पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष मित्तल,पार्षद सुमन छाजेड़,श्री अरिहन्तमार्गी जैन महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुकमीचंद खींवसरा,राष्ट्रीय महामंत्री शांतिलाल डोसी का सानिध्य रहेगा।

Author