Trending Now




बीकानेर,कार्यकम के मुख्य अतिथि कालीचरण सर्राफ विधायक, मालवीय नगर रहे जबकि वीर योद्धा के भाई लेफ्टिनेंट कर्नल अक्षय पारीक, भामाशाह ज्योति फाउंडेशन के संदीप न्याति, विकास अग्रवाल और अनिल अग्रवाल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार वितरण एवं भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत विभिन्न विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। विभिन्न शैक्षणिक एवं सह-शैक्षिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 35 विद्यार्थियों को पुरस्कार दिये गये। विधायक श्री कालीचरण सर्राफ ने स्कूल परिसर में जांबाज लेफ्टिनेंट अभय पारीक की प्रतिमा लगाने की घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान विधायक, ज्योति माहेश्वरी के फाउंडेशन और रोजगार कार्यालय के उपनिदेशक की ओर से स्कूल को आर्थिक सहयोग देने की भी घोषणा की गई।
वीर योद्धा के भाई लेफ्टिनेंट कर्नल अक्षय पारीक ने बताया की “भारतीय वीर योद्धा अभय पारीक को उनकी बहादुरी और बलिदान के लिए याद किया जाता है। उनका जन्म 13 अगस्त 1977 को हुआ था और वे वर्ष 2000 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे। अपने पूरे जीवन में, उन्होंने शिक्षाविदों, खेल और पाठ्येतर गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कमीशन के बाद, उन्हें जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तैनात किया गया था। ‘ऑपरेशन पराक्रम’ के दौरान जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तैनात होने पर उन्होंने दुश्मन की चौकी पर जबरदस्त हमला करके दुश्मन को काफी नुकसान पहुंचाया और 10 जून 2002 को बॉर्डर पर अनियंत्रित गोलीबारी के दौरान घायल हुए और देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए।”
अंत में विद्यालय की प्राचार्य सुमित्रा डूडी द्वारा पधारे हुए सभी अतिथिगणो का आभार व्यक्त किया गया।

Author