Trending Now




बीकानेर,उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के बैनर तले चल रहे माहेश्वरी समाज के खेल महोत्सव के तहत शनिवार को क्रिकेट,बैडमिन्टन,टीटी,कैरम व शतरंज के अनेक मुकाबले हुए। रेलवे ग्राऊंड व सादुल क्लब मैदान में खेले गये मैचों में माहेश्वरी स्पोटर्स सीनियर,वीएमएसए नागपुर,माहेश्वरी वॉरियर्स,आरटी फाईटर,महाराष्ट्र सुपरकिंग नागपुर,टॉसपोर्ट एक्सप्रेस जोधपुर की टीमें विजय रही। प्रभारी नवीन बिहाणी ने बताया कि इन मैचों में राजेश पेडिवाल,हरीश,हिमांशु,रौनक,जयेश और माहाब मैन ऑफ द मैच रहे। उधर बैडमिन्टन में रोचक मुकाबले हुए और अलग अलग आयु वर्ग में खिलाडिय़ों ने अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। प्रभारी गोविन्द मिमाणी ने बताया कि मुकाबलों में 12 से 18 आयु वर्ग में जागृति बिन्नाणी,अमन चा ंडक,मानस परवाल,आर्यव माहेश्वरी,18 से 35 आयु वर्ग में राघव माहेश्वरी,निखिलेश,निशांत मून्दड़ा,निमेश तथा 35 वर्ष से ऊपर के आयु वर्ग में राजेश,मनोज व अमित ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इधर टेबल टेनिस प्रतियोगिता में 18 से 35 आयु वर्ग में एकल वर्ग में गौरव बागड़ी,आशुतोष,चेतन झ ंवर,नीरज करवा,महादेव,चिराग पेडीवाल,राखी,आर्यमान मोहता,35 से अधिक आयु वर्ग एकल में शैलेष डागा,चन्द्रमोहन,गिरीराज बागड़ी,दीपक,हरिकि शन,विनोद,राधेश्याम,विवेक मालू ने अगले राउण्ड में जगह बना ली है। तो डबल में 18 से 35 आयुवर्ग में गौरव बागड़ी व आर्यमान-गौरव पेडीवाल व चिराग तथा 35 से अधिक आयु वर्ग में गिरीराज बागड़ी व शैलेष गुप्ता के बीच फाइनल मुकाबला होगा।
12 से 18 वर्ष लक्ष्य व भुवनेश कोठारी के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। स्काईबर्ड में कैरम व शतरंज प्रतियोगिता में कई खिलाडिय़ों ने सेमीफाइनल व फाइनल में जगह बना ली है। प्रभारी महेश चांडक ने बताया कि जूनियर वर्ग में दिव्यांश राठी व गौरव भूतड़ा ने फाइनल में जगह बनाई। सीनियर वर्ग- सिंगल में क्वाटर फाइनलिस्ट विजय भट्टर,आशीष राठी,अनिल कुमार मूंधड़ा,नवीन बिहाणी,प्रमोद कुमार चेचानी,राजरतन तापडिय़ा
मनीष चांडक,नारायण मोहता है। तो सीनियर वर्ग-डबल में विजय भट्टर एवम मनीष बिहाणी,केशव एवम सुधीर चांडक,सुमित एवम राजरतन तापडिय़ा,नीरज माहेश्वरी,रौनक एवम रोहित तापडिय़ा,अंकित एवम अखिल चांडक,नवीन बिहाणी एवम मनीष चांडक,
अनिल कुमार मूंधड़ा एवम प्रमोद चेचानी क्वाटर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे।
सीनियर वर्ग सिंगल वर्ग में विजय भट्टर,अनिल कुमार मूंधड़ा,राजरतन तापडिय़ा,मनीष चांडक सेमीफाइनल में पहुंचे।

मोटिवेशनल सेमीनार आज
उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा की ओर से आज हम होंगे कामयाब का आयोजन जाएगा। जिसमें वरिष्ठ आईएएस डॉ. श्रीकांत बाल्दी प्रशासनिक सेवा शिक्षा के मूल मंत्र पर आईपीएस रोहित मालपानी जुनून जीत का पर अपना उद्बोधन देंगे।
समाज के वरिष्ठ मोटिवेशनल स्पीकर मुंबई से जे.बी. काबरा के द्वारा कामयाबी की ओर अग्रसर पर व्याख्यान दिया जाएगा और प्रोफेसर किशनप्रसाद दरक, नांदेड द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में हमारे समाज की शिक्षा से संबंधित “सामाजिक योजनाएं” बताई जा एगी। इस कार्यक्रम में हमारे समाज के 15 वर्ष से 25 वर्ष तक की आयु वर्ग निश्चित किया गया है।कार्यक्रम में बिना एंट्री पास के किसी का भी प्रवेश निषेध रहेगा। कार्यक्रम में केवल 600 प्रतिभागी भाग ले सकते हैं।

Author