Trending Now




बीकानेर, शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य विधानसभा में गुरुवार को बजट पर हुई बहस के जवाब के दौरान बीकानेर में स्टार्ट अप्स को बढ़ावा देने के लिए ‘आई स्टार्ट इनोवेशन हब’ एवं गंगाशहर में नया राजकीय महाविद्यालय स्थापित करने सहित राजकीय डूंगर महाविद्यालय में ऑडिटोरियम, अभिलेख संग्रहालय में 350 स्वतंत्रता सेनानियों की फोटो, फोटोग्राफी दीर्घा तथा 200 सीटों के वातानुकूलित सभागार के निर्माण जैसी अहम घोषणाओं के लिए बीकानेर जिले की जनता की ओर से उनका आभार व्यक्त किया है।

डॉ. कल्ला ने बताया कि बीकानेर जिले के विद्यार्थियों के सपनों को साकार करने और उन्हें नए जमाने के अनुरूप अपने कॅरिअर को संवारने में ‘आई स्टार्ट इनोवेशन हब’ और बीकानेर के शहरी विधानसभा क्षेत्र के तहत एक और राजकीय महाविद्यालय स्थापित होने से युवाओं की प्रगति के नए रास्ते खुलेंगे। डॉ. कल्ला ने बताया कि इससे पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने बजट भाषण में मुरलीधर व्यास कॉलोनी में कन्या महाविद्यालय खोलने की भी बड़ी घोषणा की थी, ये घोषणाएं शैक्षिक विकास की दृष्टि से बीकानेर की जनता के लिए वरदान साबित होगी।

शिक्षा मंत्री ने इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा बजट पर अपने जवाब के दौरान खाजूवाला में अतिरिक्त जिला एवं सैशन न्यायालय, बज्जू में सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय खोलने, दियातरा (कोलायत) के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत करने तथा खारा में अग्निशमन केन्द्र स्थापित करने जैसी अन्य महत्वपूर्ण घोषणाओं के लिए भी जिले की जनता की ओर से उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Author