Trending Now




बीकानेर, मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को सरकारी विभागों और शिक्षण संस्थाओं में कई तरह की गतिविधियां आयोजित की गई।
राजीविका के तहत रविंद्र रंगमंच पर आयोजित सखी सम्मेलन में जिला निर्वाचन कार्यालय के स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा वोटर हेल्पलाइन डेस्क लगाई गई। सम्मेलन में पहुंची महिला मतदाताओं को लोकतांत्रिक मूल्यों के बारे में बताया गया तथा मतदान के महत्व पर जानकारी प्रदान की गई। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से ईवीएम एवं वीवीपैट के माध्यम से मॉक पोलिंग द्वारा महिलाओं को वोट देने की प्रक्रिया का अभ्यास भी कराया गया ताकि वे मतदान की प्रक्रिया को बेहतर तरीके से समझ सके ।इस अवसर पर महिला मतदाताओं ने रुचि के साथ मतदान देने की प्रक्रिया में हिस्सा लिया एवं मतदान की प्रक्रिया को समझने की पूरी कोशिश की। महिला मतदाताओं को निष्पक्ष और निर्भीक मतदान के लिए जिला परिषद की सीईओ व स्वीप प्रभारी नित्या के. ने महिला मतदाताओं को शपथ ग्रहण करवाई। इस अवसर पर स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी, सुधीर कुमार मिश्रा तथा हरिहर राजपुरोहित मौजूद रहे।
जिला निर्वाचन कार्यालय के एक अन्य कार्यक्रम में कृषि विभाग कृषि पर्यवेक्षकों की कार्यशाला में मौजूद कृषि पर्यवेक्षकों को मतदान के बारे में जानकारी दी गई तथा निष्पक्ष और निर्भीक मतदान हेतु कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक कैलाश चौधरी ने शपथ दिलाई। यहां इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से उपस्थित संभाग में मॉक पोलिंग कर मतदान प्रक्रिया में भागीदारी निभाई। शिव सेकेंडरी स्कूल और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गोपेश्वर बस्ती में एएलएमटी हरिहर राजपुरोहित ने मॉक पोलिंग करवा कर मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी।

Author