Trending Now




श्रीडूंगरगढ,शुक्रवार को श्रीडूंगरगढ में एक नामांकन चौंकाने वाला रहा। यह नामांकन है पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा का। गोदारा ने सादे तरीके से आकर नामांकन दाखिल किया। चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया है। वास्तविकता यह है कि कांग्रेस ने अभी बीकानेर जिले में छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये हैं। जिस एक सीट पर घोषणा बाकी है वह है श्रीडूंगरगढ। ऐसे में पूर्व विधायक गोदारा की ओर से पार्टी प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने से लगभग यह तय हो गया है कि पार्टी ने उन्हें हरी झंडी दे दी है। अब घोषणा होना और सिंबल मिलना बाकी है।

मंगलाराम गोदारा लगातार पिछले पांच चुनाव कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर लड़ रहे हैं। इनमें से लगातार तीन चुनाव जीते हैं जबकि पिछले दो चुनाव लगातार हारे हैं। पिछले चुनाव में माकपा के गिरधारी महिया ने उन्हें हराया।

बीकानेर जिले की श्रीडूंगरगढ सीट पर मुकाबला चतुष्कोणीय होने के साथ ही काफी रोचक हो गया है। भाजपा ने यहां ताराचंद सारस्वत को प्रत्याशी बनाया है। वर्तमान विधायक गिरधारी महिया फिर से माकपा के प्रत्याशी है। कांग्रेस ने अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है लेकिन गोदारा ने पार्टी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके साथ ही यहां आरएलपी ने भी डा.विवेक माचरा को अपना उम्मीदवार बनाया है। आरएलपी यहां बड़ी रैली भी कर चुकी है। ऐसे मंे इस जाट बाहुल्य सीट पर इस बार मुकाबला काफी रोचक होने की संभावना है।

Author