Trending Now




बीकानेर,  जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ की वरिष्ठ साध्वीश्री शशि प्रभा म.सा. अपनी सहवृति 5 साध्वीवृृंद के साथ रविवार को बीकानेर में मंगल प्रवेश किया। साध्वीजी के सान्निध्य में सोमवार को सुबह छह बजे से दस बजे तक गोगागेट के पास स्थित दुग्गड़ों की दादाबाड़ी में दादा गुरुदेव का 108 सामूहिक पाठ होगा। साध्वीजी म.सा. मंगलवार से रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे में सुबह नौ बजे से नियमित नवपद ओली पर विशेष प्रवचन करेंगी।
साध्वीजी के मंगलप्रवेश की शोभायात्रा मंे बैंड नवंकार महामंत्र व भक्ति गीतों की धुन बजा रहा था। श्रावक-श्राविकाएं देव, गुरु व धर्म के जयकारे लगा रहे थे। साध्वीजी व श्रावक-श्राविकाओं का समूह रेल दादाबाड़ी, गौड़ी पाश्र्वनाथ जैन मंदिर, भुजिया बाजार के चिंतामणिजी जैन मंदिर तथा नाहटा चैक के भगवान आदिनाथजी के मंदिर में दर्शन करते हुए रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे पहुंचा।
उपासरे में साध्वीश्री शशि प्रभाजी ने प्रवचन में कहा कि नवपद की ओली के दौरान आयम्बिल की तपस्या व पंच परमेष्ठी की साधना, आराधना व भक्ति करें। अच्छे भाव व भावना, श्रद्धा और विश्वास से भक्ति करने से नवनिधि व दस सिद्धि की प्राप्ति होती है। आयम्बिल की तपस्या से श्रीपाल व मैणा सुन्दरी को मोक्षपद की प्राप्ति हो गई थी। साध्वीश्री अनंतदर्शना ने भी प्रवचन किए। साध्वीश्री दिव्य प्रभाश्रीजी, जागृत दर्शना, सत्व बोधिजी व संयम प्रभाजी ने भी श्रावक-श्राविकाओं को मंगल आशीर्वाद दिया। विचक्षण महिला मंडल,वरिष्ठ जैन भक्ति संगीतज्ञ सुनील पारख ने भजन प्रस्तुत किए। वरिष्ठ श्रावक राजेन्द्र लूणिया ने साध्वीश्री के सान्निध्य में 27 अप्रेल से शुरू होने वाले अष्टानिका महोत्सव व किशन कुमार व श्रीमती अंजू लूणियां के वर्षीतप के पारणे में अधिकाधिक भागीदारी की अपील की। मनीष पारख ने बाड़मेर में होने वाले उपाध्याय व गणि पद समारोह की जानकारी दी।
श्री सुगनजी महाराज का उपासरा ट्रस्ट के मंत्री रतन लाल नाहटा व वरिष्ठ श्रावक-श्राविकाओं ने साध्वीवृृंद का वंदन अभिनंदन किया। गुरु इक्तीसा के सामूहिक पाठ का लाभ बाबूलाल, गेवरचंद व संतोकचंद मुसरफ परिवार ने लिया है।
————————–
महावीर जयंती पर कार्यक्रम कल
बीकानेर, 10 अप्रेल। भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक महोत्स के पावन प्रसंग पर श्री अरिहंत जैन मंडल की ओर से मंगलवार को सुबह सवा सात बजे सर्किट हाउस के पास के भगवान महावीर पार्क में जैन ध्वजारोहण, वृृक्षारोपण एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी श्री अरिहंत जैन मंडल के राजेन्द्र कोचर ने दी।

Author