Trending Now




बीकानेर । भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर द्वारा पार्टी के सशक्त मंडल अभियान के प्रथम चरण के अंतर्गत मंडल प्रवासी कार्यशाला का आयोजन रविवार को जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में होटल वृंदावन में किया गया।

बैठक में जिला प्रभारी ओम सारस्वत, नागौर के पूर्व जिलाध्यक्ष और सशक्त मंडल अभियान विधानसभा प्रवासी रमाशंकर शर्मा, जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य सहित जिला पदाधिकारी, मंडल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, सशक्त मंडल अभियान के लिए नियुक्त मंडल प्रवासी इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए आजादी के अमृत महोत्सव के तहत होने वाली आगामी गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी को अजेय बनाने के लिए संगठन का मूल लक्ष्य मंडल और बूथ इकाई को मजबूत करना है।

उन्होंने कहा कि सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समिति और पन्ना प्रमुख की नियुक्ति के लिए पूरे देश में व्यापक तैयारी और प्रवासी कार्यकर्ताओं चिन्हित कर कार्ययोजना बनाई गई है।

उन्होंने स्वावलंबी और आत्मनिर्भर मंडल इकाई निर्माण का लक्ष्य बताते हुए सभी पदाधिकारियों से ईमानदारी और निष्ठा से संगठन का कार्य करने का आह्वान किया।

सशक्त मंडल अभियान के विधानसभा प्रवासी और नागौर के पूर्व जिलाध्यक्ष रमाकांत शर्मा ने अभियान की संपूर्ण जानकारी और प्रवासी कार्यकर्ताओं द्वारा किए जाने वाले विभिन्न कार्यों के बारे में बताते हुए भाजपा को राष्ट्रहित सर्वोपरि की भावना के साथ कार्य करने वाला संगठन बताया।

शर्मा ने मंडल परिसीमन, मंडल कार्यकारिणी और शक्ति केंद्र रचना को व्यवस्थित करने, बूथ अध्यक्षों और बूथ समिति के गठन और सत्यापन सहित विभिन्न कार्यों की जानकारी देते हुए पार्टी का निरंतर विस्तार करने और नए लोगों को जोड़ने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के संस्थापक सदस्यों ने परिवारवाद की भावना नहीं बल्कि देश प्रेम की भावना के लिए अपना बलिदान दिया है। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को आमजन और घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान भी कार्यकर्ताओं से किया।

जिला प्रभारी ओम सारस्वत ने सशक्त मंडल अभियान के तहत विभिन्न समय सीमाओं की जानकारी देते हुए मंडल के भौगोलिक क्षेत्र की जानकारी, सीमांकन, मंडल कार्यकारिणी, बूथ अध्यक्ष, बूथ समिति और मंडल कार्यकारिणी के सत्यापन के संबंध में जानकारी दी।

उन्होंने मंडल और बूथ कार्यकारिणी में महिलाओं का विशेष महत्व और भागीदारी की बात करते हुए सर्वस्पर्शी और सर्वसमावेशी कार्यकारिणी के निर्माण का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय संस्कृति को पूरे विश्व में स्थापित करते हुए भारत को पुनः विश्व गुरु के रूप में प्रतिस्थापित करना है तथा देश के आमजन में भाजपा का मूल भाव और राष्ट्रप्रेम का लक्ष्य पंहुचाना है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने भी अभियान पर विचार व्यक्त करते हुए विभिन्न सुझाव दिए।

उन्होंने मंडल में कार्यकर्ताओं के बीच निरंतर संवाद, बैठक, समन्वय और सतत संपर्क बनाए रखने की बात करते हुए कार्यकर्ताओं से मंडल क्षेत्र में विभिन्न सामाजिक कार्यों में भागीदारी निभाने का आह्वान किया।

जिला महामंत्री और अभियान प्रभारी अनिल शुक्ला ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सशक्त मंडल अभियान के स्वरूप और गतिविधियों की जानकारी देते हुए पार्टी में मंडल को क्रियाशीलता की महत्वपूर्ण इकाई और भाजपा को विजन के साथ काम करने वाला राजनैतिक दल बताया।

कार्यशाला में सभी मंडल अध्यक्षों ने भी अभियान के सफल संचालन के लिए अपने सुझाव व्यक्त किए।

सशक्त मंडल अभियान के लिए गंगाशहर मंडल प्रवासी विशाल गोलछा, जूनागढ़ मंडल प्रवासी रघुनाथ सिंह, लालगढ़ मंडल प्रवासी अश्विनी रामावत, गोपेश्वर मंडल प्रवासी उमाशंकर सोलंकी, नयाशहर मंडल प्रवासी धर्मेंद्र सिंह सोलंकी, पुराना शहर मंडल प्रवासी हेमंत कच्छावा, जस्सूसर मंडल प्रवासी शिखरचंद डागा ने अभियान के तहत मंडल में किए जाने वाले विभिन्न करणीय कार्यों की जानकारी प्राप्त की ।

कार्यशाला का शुभारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन, पुष्पांजलि और सामूहिक वन्दे मातरम गायन के साथ और समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

कार्यशाला के अंत में जिला महामंत्री नरेश नायक ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यशाला में जिला प्रभारी ओम सारस्वत, सशक्त मंडल अभियान के विधानसभा प्रवासी और नागौर के पूर्व जिलाध्यक्ष रमाकांत शर्मा, जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, डॉ सत्यप्रकाश आचार्य, अशोक प्रजापत, अनिल शुक्ला, नरेश नायक, गोकुल जोशी, डॉ. सुषमा बिस्सा, भानु व्यास, अरुण जैन, मनीष आचार्य, कौशल शर्मा, इंद्रा व्यास, नरसिंह सेवग, अजय खत्री, विनोद करोल, जेठमल नाहटा, दिनेश कुमार महात्मा, चंद्रप्रकाश गहलोत, मुकेश ओझा, कमल आचार्य, विक्रम सिंह राजपुरोहित, शिखर चंद डागा, धर्मेंद्र सिंह सोलंकी, विजय कुमार शर्मा, उमाशंकर सोलंकी, हेमंत कच्छावा, अश्विनी रामावत, रघुनाथ सिंह शेखावत, विशाल गोलछा, रोहिताश व्यास इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Author