Trending Now




श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर,महेश भवन बिगा बास श्रीडूंगरगढ़ में एक आम सभा का आयोजन हुआ। जिसमें अखिल भारतीय महेश्वरी समाज के राजस्थान बीकानेर जिले के पदाधिकारियों ने भाग लिया।इस बैठक में महेश्वरी समाज के बुजुर्ग युवा शक्ति एवं अन्य जन ने भी उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा की कार्यसमिति के सदस्य श्री ओम प्रकाश राठी ने कहा कि आज समाज मे शिक्षा व चिकित्सा से वंचित लोगो के लिए एक माहेश्वरी समाज द्वारा स्थानीय स्तर पर एक ट्रस्ट के गठन की घोषणा की गई। श्री राठी ने कहा कि इस ट्रस्ट द्वारा वार्षिक 25 लाख रुपये शिक्षा व चिकित्सा के लिए अपने समाज के अलावा अन्य समाज के वंचित लोंगो को इस फण्ड से सहायता मुहैया करवाने की घोषणा की। श्री राठी ने आगे कहा कि सहायता राशि का वितरण श्री डूंगरगढ़ माहेश्वरी सभा के अनुमोदन पर दी जाएगी। उपस्थित माहेश्वरी समाज के लोगों ने इस घोषणा का करतल ध्वनि से सराहना की।

बीकानेर जिला माहेश्वरी सभा के उपाध्यक्ष रामचन्द्र राठी ने कहा कि समाज के लोगों द्वारा उच्चतम शिक्षा प्राप्त कर सरकारी सेवा में भागीदारी निभानी चाहिए।
श्री डूंगरगढ़ शहर मंत्री श्री नारायण प्रसाद कालानी ने अपने संबोधन में माहेश्वरी समाज की उत्पत्ति के बारे में विस्तार रूप से प्रकाश डाला। माहेश्वरी युवा संघटन के अध्यक्ष श्री गयाप्रसाद लखोटिया /श्री कन्हैयालाल सोमानी ओर श्री राधेश्याम तापड़िया ने अपने विचार रखे। श्री डूंगरगढ़ शहर अध्यक्ष श्री श्रीभगवान चांडक ने उपस्थित समाज के सभी लोगों का आभार प्रकट किया।जय महेश के नारे लगाए।

Author