Trending Now




बीकानेर,श्री क्षत्रिय युवक संघ की हीरक जयंती पर जयपुर में भवानी निकेतन में 22 दिसम्बर को आयोजित हो रहे क्षत्रिय महाकुंभ में शामिल होने बीकानेर से बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग शामिल होंगे ।

बीकानेर जिले के शहरी क्षेत्र के साथ ही नोखा, कोलायत , बज्जू , श्रीडूंगरगढ़ , लूणकरणसर , खाजूवाला , छतरगढ़ और पूगल से लगभग 20,000 से अधिक संख्या में राजपूत सरदार बसों और छोटी गाड़ियों से 21 दिसम्बर को रात्रि में रवाना होकर जयपुर पहुंचेंगे।

संघ के सम्भाग प्रमुख रेवंतसिंह जखासर और खींव सिंह सुल्ताना ने आयोजन से जुड़ी सारी तैयारियों की समीक्षा की । हीरक जयंती आयोजन से जुड़ी टीम के सदस्य भाजपा नेता सुरेंद्रसिंह शेखावत , गजेन्द्र सिंह लुंछ , नवीन सिंह तंवर , जुगल सिंह बेलासर और मोहनसिंह कक्कू पिछले 15 दिन से आयोजन की तैयारियों में जुटे है ।

गौरतलब है कि पूर्व सांसद तनसिंह द्वारा स्थापित यह संगठन समाज निर्माण और संस्कार निर्माण के काम में 75 सालों से जुटा हुआ है । यह आध्यात्मिक और सांस्कृतिक संगठन शाखाओं और शिविरों के माध्यम से युवाओं को चरित्र निर्माण की सीख देता है । राजस्थान एयर गुजरात राज्यों में बहुलता के साथ ही देश भर में संगठन के करोड़ों स्वयंसेवक है ।

Author