Trending Now




बीकानेर,नोखा के रोड़ा रोड स्थित कालका माता मंदिर में सुखी संघ सेवा संस्थान के तत्वावधान में नवरात्रि के प्रथम दिवस से शुरू किए गए नौ दिवसीय कन्या भोजन में दुर्गा अष्टमी के अवसर पर सोमवार का कन्या भोजन का आयोजन घनश्याम, कन्हैया लाल, चेनाराम, लीछीराम उपाध्याय परिवार ओर जगदीश दरक के सौजन्य से कन्याओं को भोजन प्रसादी ग्रहण करवाई गई।
आठवें दिन जारी कन्या भोजन में दुर्गा अष्टमी के दिन एक हजार से ज्यादा कन्याओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
कन्याओं के भोजन करने के बाद उन्हें दक्षिणा और तिलक लगाकर विदाई दी गई।

सोमवार को दुर्गा अष्टमी के अवसर पर व्यवस्था में सहयोग बनाने सुखी संघ के संस्थापक राधेश्याम कठातला, सचिव महेंद्र सिंह बिठू, कमल संचेती, ताराचंद पंचारिया, दुर्गादत्त शर्मा, मगाराम, राजू नाई, भोमराज पंचारिया, ओमप्रकाश जोशी, महेश सोनी सहित अनके कार्यकर्ता कन्या भोजन व्यवस्था बनाने जुटे हुए थे। पूर्व अध्यक्ष मोहन महाराज पंचारिया ने बताया कि नवरात्रा के समापन के अवसर पर मंगलवार को महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा जिसमें सर्व समाज बालक, बालिका, महिलाओं और पुरुषों को प्रसाद ग्रहण करवाया जायेगा।
सोमवार शाम को मंगलवार को होने वाले महाप्रसादी का भोजन बनाने को लेकर हलवाइयों की टीम जुटी हुई थी वहीं आयोजन स्थल पर टैंट, छाया, पानी की व्यवस्थाओं को लेकर पानी के टैंकर लगवाये जा रहे हैं।

Author