Trending Now




बीकानेर,हिन्दु जागरण मंच के द्वारा स्थानीय धरणीधर महादेव मन्दिर में कल गुरूवार को महादेव का सहस्त्र धारा जलाभिषेक कर विधिवत् रूप से चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर आयोजित होने वाली धर्मयात्रा एंव महाआरती का शुभारम्भ किया जायेगा।
मंच की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया कि प्रतिवर्ष भारतीय नववर्ष पर हिन्दु जागरण मंच की और धर्मयात्रा एंव महाआरती का आयोजन किया जाता है। इस धर्मयात्रा और महाआरती का आयोजन करने से पूर्व हिन्दु जागरण मंच सर्वप्रथम महादेव का सहस्त्र धारा अभिषेक किया जाता है। इसी क्रम में हिन्दु जागरण मंच के द्वारा कल दिनांक 13.03.2024 को स्थानीय धरणीधर महादेव मन्दिर, बीकानेर में किया जायेगा। जिसमें हिन्दु जागरण मंच के सैकडों कार्यकर्ताओं के साथ साथ आमजन ने भी भागीदारी रहेगी। इस वर्ष आमजन में धर्मयात्रा और महाआरती के लिए विशेष उत्साह दिखाई दे रहा है।
मंच की ओर से महानगर संयोजक कैलाश भार्गव ने बताया कि धर्मयात्रा एंव महाआरती के लिए कार्यालय का उद्घाटन होली के तुरन्त बाद प्रारम्भ होगा। इस कार्यालय के माध्यम से आमजन को भारतीय नववर्ष पर अपने अपने घरों, कार्यालयों, मुख्य मार्गो एंव चैराहों को सजाने के लिए झण्डीयों, फर्रीयांे पोस्टर, पैम्पलेट आदि सामग्री का वितरण किया जायेगा तथा साथ ही मंच की ओर से बीकानेर नगर की मौहल्ले, नुक्कड, चैराहों पर निमन्त्रण सभाओं का आयोजन किया जायेगा।
मंच की ओर से बोलते हुए हिन्दु जागरण मंच के प्रान्त सदस्य राजेन्द्र किराडू और महानगर सह संयोजक महेन्द्र व्यास ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हिन्दु जागरण मंच के कार्यकर्ता शहर भर में इस सहस्त्र धारा जलाभिषेक के आयोजन के लिए दिन रात एक किये हुए है और घर घर जाकर इस आयोजन में शामिल होने के लिए आमन्त्रित कर रहे है।

Author