Trending Now




बीकानेर,ना जात पर ना बात, सोचो समझो हालात पर, कह दो डंके की चोट सभी अब बटन दबेगा हाथ पर…फेर आयग्यो बीड़ी कल्लो…सरीखे गीतों की स्वर लहरिया और बीड़ी कल्ला जिन्दाबाद के नारों के साथ आज पश्चिम विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ.बीड़ी कल्ला के समर्थन में दोपहर को एमएम ग्राउण्ड से एक महारैली निकाली गई। दोपहर १२ बजे एमएमए ग्राउण्ड से शुरू हुई रैली में कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस के झंड़े लिए और डॉ.कल्ला के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उत्साह, जोश के साथ आगे बढ़ रहे थे। राजीव यूथ क्लब के तत्वावधान में निकाली गई रैली में कार्यकर्ताओं का सैलाब उमड़ पड़ा। यह रैली एमएम ग्राउण्ड से शुरू हुई, जो गोकुल सर्किल, नत्थूसर गेट, बारहगुवाड़, सदाफतेह, रत्ताणी व्यासों का चौक, सेवगों का चौक, भ_ड़ों का चौक, आचार्यों का चौक, बड़ा बाजार, रांगड़ी चौक, ठंठेरा रोड, सिटी कोतवाली, लेडी एल्गिन स्कूल, सार्दुल स्कूल, कोटगेट, जोशीवाड़ा, दाऊजी मंदिर, तेलीवाड़ा, मोहता चौक, हर्षों का चौक, मूंधड़ा चौक, दम्माणी चौक, लालाणी व्यासों का चौक, गोपीनाथ भवन, जर्नादन कल्ला की गली से होते मुख्य कार्यालय डागा चौक आकर समाप्त हुई।

आपने ही बनाया है : कल्ला

महारैली देख अभिभूत हुए डॉ.कल्ला ने कार्यकर्ताओं का उत्सावर्धन करते हुए कहा कि आपने ही बुलाकी दास कल्ला को बनाया हैं। आपने हमेशा मेरे लिए संघर्ष किया, साथ रहें। मेरे बिना बोले ही हमेशा मेरी भावनाएं समझी। हर बार आपने बताया कि हमारे आपस का रिश्ता ऐसा हैं जो इस जन्म मे तो टूटने वाला नहीं हैं। आप सब लोग अभी खुद बुलाकी दास कल्ला बनकर ये चुनाव लड रहें हो। मैं अगुवाई मे बस एक चेहरा हूँ आपका। आपके प्यार को नतमस्तक करतें हुए गीली आँखो से ये आदमी आप सभी का बहुत आभार दे रहा हैं। यकीन मानो, आप सब मेरे हृदय मे बसे हो। ये एक जीवन कम हैं आप लोगो के इस प्यार को सहेजने में मेरे कार्यकर्ताओ, मेरे प्यारे समर्थकों। आज की ऐतिहासिक रैली में आपका ये असीम प्यार सिर आँखों पर।

पांच घंटे तक चला काफिला…

डॉ.बीड़ी कल्ला के समर्थन में निकाल गई महारैली का काफिला करीब पांच घंटें तक शहर के अनदुरुनी मोहल्लों से गुजरा तो माहौल डॉ.कल्लामय हो गया। रैली में राजीव यूथ क्लब के कार्यकर्ताओं के साथ ही कांग्रेस के अग्रिम संगठन, सेवादल, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस के साथ ही सैकड़ों की तादाद में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर जोश और उत्साह के साथ डॉ.बीड़ी कल्ला का समर्थन किया। दोपहर १२ बजे शुरू रैली शाम करीब ६ बजे कांग्रेस के मुख्य कार्यालय पहुंचकर समाप्त हुई।

कार्यकर्ताओं का किया पुष्प वर्षा से स्वागत

महारैली एमएम ग्राउण्ड से रवाना हुई तो नत्थूसर गेट पर डॉ.बीड़ी कल्ला ने पुष्प वर्षा से सभी कार्यकर्ताओं का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। वहीं रैली के रास्ते में कई स्थानों पर कांग्रेस के समर्थकों ने भी पुष्प वर्षा से स्वागत किया। जगह-जगह पीने के पानी की व्यवस्था की गई। महारैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस के समर्थक जिसमें आमजन, महिलाएं, युवावर्ग और कार्यकर्ता पैदल, दुपहिया वाहनों, बड़ी गाडिय़ों में बैठकर रैली में शामिल हुए। शहर में रैली के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी उत्साह से लबरेज नजर आई।

Author