Trending Now




बीकानेर.श्रीगंगानगर राजमार्ग पर सोमवार शाम यातायात पुलिसकर्मियों को ट्रक चालकों से अवैध रूप से वसूली करते लूणकरनसर विधायक सुमित गोदारा ने पकड़ा। विधायक ने इसका विरोध करते हुए बीकानेर रेंज आइजी व पुलिस अधीक्षक को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने त्वरित कार्रवाई करते हुए यातायात शाखा के एक उपनिरीक्षक व तीन कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया। हैरानी की बात है कि राज्य के पुलिस मुखिया डीजीपी एमएल लाठर सोमवार को बीकानेर दौरे पर थे, दूसरी ओर पुलिसकर्मी अवैध वसूली का खेल खेल रहे थे।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को किस्तुरिया गांव के पास राजमार्ग पर यातायात शाखा की इंटरसेप्टर गाड़ी खड़ी थी। गाड़ी में चार पुलिसकर्मी थे। दो ट्रकों को रुकवा रखा था। इसी दौरान वहां से लूणकरनसर विधायक सुमित गोदारा निकल रहे थे। उन्होंने इंटरसेप्टर गाड़ी और ट्रकों को खड़े देखा, तो वहां रुक गए। पास गए। उन्हाेंने इंटरसेप्टर गाड़ी में सवार पुलिस कर्मचारियों से ट्रकों को रोकने का कारण पूछा, तो कर्मचारियों ने कहा कि वह किसी भी गाड़ी को रोक सकते हैं। इस पर विधायक का माथा ठनका। तभी वहां पर ग्रामीण पहुंच गए। पुलिस कर्मचारियों ने मामला बढ़ने पर वहां से खिसकने की कोशिश की। तब ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। इसके बाद लूणकरनसर विधायक ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश व पुलिस अधीक्षक योगेश यादव को दी।

गाड़ी में रखी वर्दी की टोपी से रुपए बरामद

पुलिस अधीक्षक को घटनाक्रम की सूचना देने पर उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार को मौके पर भेजा। एएसपी ग्रामीण ने मौके पर जाकर विधायक व ग्रामीणों से समझाइश की। एएसपी के सामने ग्रामीणों ने यातायात शाखा की इंटरसेप्टर गाड़ी में रखी टोपी से रुपए बरामद किए। वह रुपए एएसपी को सौंप दिए। एएसपी ने पुलिस अधीक्षक को प्रारंभिक रिपोर्ट दी है।
राजमार्ग पर चल रहा खेल : विधायक

सोमवार को डीजीपी बीकानेर दौरे पर रहे। दूसरी ओर पुलिसकर्मी अवैध वसूली का खेल खेल रहे थे। राजमार्ग पर इंटरसेप्टर गाड़ी वाहनों की स्पीड व सीट बेल्ट चेकिंग करती है। एक महीने पहले भी आइजी व एसपी को शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उच्चाधिकारी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने से कतराते हैं।
सुमित गोदारा, विधायक लूणकरनसर

कर दिया सस्पेंड : एसपी

यातायात शाखा की इंटरसेप्टर में तैनात उपनिरीक्षक कासम अली, कांस्टेबल सुनील बिश्नोई, गोपालदान एवं चालक लालसिंह के ट्रकों से अवैध वसूली करने की शिकायत मिली थी। चारों पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच एएसपी ग्रामीण सुनील कुमार को सौंपी गई है।
योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

Author