Trending Now




बीकानेर, बैदों के चौक के प्राचीन भगवान महावीरजी के मंदिर से मंगलवार को गाजे बाजे से निकली भगवान महावीर स्वामी की सवारी का ठहराव बुधवार को गंगाशहर रोड भगवान महावीर मार्ग मेंं रहा। जहां परमात्मा की पंच कल्याणक पूजा भक्ति संगीत के साथ की गई। भगवान की सवारी गाजे बाजे व भजन मंडलियों के साथ गुरुवार को सुबह साढ़ नौ बजे गौड़ी पार्श्वनाथ से रवाना होकर जैन बहुल्य मोहल्लों से होते हुए वापस बैदों के महावीरजी मंदिर पहुंचकर संपन्न होगी।

श्री जैन श्वेताम्बर महावीर स्वामी मंदिर ट्रस्ट के मंत्री भूपेन्द्र बैद ने बताया कि भगवान महावीर की सवारी गुरुवार पार्श्वचन्द्र सूरि दादाबाड़ी से प्रस्थान कर गोगागेट सर्किल स्थित गुरु वल्लभ चौक, गौड़ी पार्श्वनाथ मंदिर, गोगागेट, झाबकों का मोहल्ला, ढढ्ढों का चौक, बेगानी चौक, कोचरों का चौक, सिरोहिया, डागा, सेठिया पारख मोहल्ला, दस्सानी चौक, डागों की प्रिरोल भगवान महावीर स्वामी मंदिर के आगे से होते हुए बच्छावतों का मोहल्ला, सुपारी बाजार, सट्टा बाजार, सुराणों का मोहल्ला, दफ्तरी, बक्शी चौक होते हुए बैदों के चौक के भगवान महावीर स्वामी के मंदिर पहुंचेगी।
भगवान महावीर स्वामी की शोभायात्रा में वीर मंडल, जैन गौतम मंडल, महावीर मंडल, जैन मंडल, आदिश्वर मंडल व कोचर मंडल की भजन मंडलियां शामिल होंगी। भजन मंडलियां विभिन्न राग व तर्जों पर आधारित भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां देगी।
साध्वीश्री मृगावती,सुरप्रिया व नित्योदया का विहार 11 को
बीकानेर, 9 नवम्बर। जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ की वरिष्ठ साध्वीश्री मृगावती, साध्वीश्री सुरप्रिया, व नित्योदया शुक्रवार को सुबह छह बजे रांगड़ी चौक के सुगनजी महाराज के उपासरे से अजमेर होते हुए जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगी।
श्री सुगनजी महाराज का उपासरा ट्रस्ट के मंत्री रतन लाल नाहटा ने बताया कि शुक्रवार को साध्वीवृंद गंगाशहर, भीनासर की दादाबाड़ी, जैन मंदिरों में दर्शन करते हुए शुक्रवार को ही उदयरामसर पहुंचेगी। उदयरामसर में जिनालयों में दर्शन के बाद वे आगे के लिए विहार करेंगी।

Author