Trending Now




बीकानेर के लूणकरनसर में लूट और चोरी की बढ़ती घटनाओं के बाद बदमाशों की गिरफ्तारी के बजाय पूरे मामले को छिपाने की कोशिश हाे रही है। ताजा मामला तीन गांवों में शराब के ठेकों पर एक के बाद एक लूट से जुड़ा है।

इस तहसील के मेहराणा में प्याऊ के पास स्थित एक शराब के ठेके पर शुक्रवार को सुबह करीब चार बजे कार सवार चार युवकों ने पहुंचकर वहां ड्यूटी कर रहे सेल्समैन के साथ धक्का मुक्की व मारपीट की आवाज सुनकर ठेका के पास ही खेत में बने कमरे में सो रहे मामराज टोर्च लेकर ठेका की तरफ दौङे तो आरोपियों ने मामराज के साथ मारपीट कर दो हजार रूपये व मोबाइल छीनकर कमरे में बंद कर दिया,मालूराम जैसे तैसे कमरे की खिङकी खोलकर पीछे से पास के ज्याणी होटल पहुंचकर घटना की जानकारी दी। होटल पर जलपान कर रहे यात्रियों ने बस रास्ते पर बस लगाकर रोकने के लिए बस लेकर रवाना होने लगे तबतक सेल्समैन भी पहुंच गया और बोला लूटेरे निकल गये है। इसके बाद इन्हीं युवकों ने हंसेरा में एक शराब ठेके पर पहुंचकर वहां भी रुपए निकाल लिए। ये युवक यहीं नहीं रुके, इसके बाद ये युवक सूरतगढ़ की तरफ निकल गये जो हरीयासर टोल पर भी बीना टोल दिए निकल गए है।

बामनवाली के राजेंद्र सिंह राजपूत ने पुलिस को बताया कि चार युवकों ने सुबह चार बजे धीरेरां स्थित दुकान पर पहुंचकर चौकीदार की उसकी कनपटी पर पिस्तौल रखकर तीन-चार हजार रुपए लूट लिए। हंसेरा से भी दुकान लूटकर अंदर रखे चार-पांच हजार रुपए लूटकर ले गए।

घटना के बाद संभवतः ये लूटेरे पुलिस को चकमा देने के लिए सबसे बामनवाली की तरफ निकले है और पुलिया के पास मोबाइल फैंक कर वापिस घूमकर हंसेरा दुकान पर लूटपाट कर सूरतगढ़ की तरफ निकल गये।दोनों ही मोबाइल शुक्रवार को दिन में रेवङ चारा रहे गवाले को मिले।

दो जगह एक के बाद एक लूट होने के बाद भी पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। यह पता ही नहीं चल पाया है कि लूट करने वाले कौन है। पुलिस की लापरवाही के चलते अब तक लूट को अंजाम देने वाले काफी दूर निकल चुके होंगे।

लूट की वारदात को अंजाम देने वाले युवक बड़ी राशि लूटने के चक्कर में आए थे लेकिन शराब के ठेकों पर अधिक केश नहीं था। बड़ी राशि के चक्कर में ही उन्होंने तीन ठेकों पर लूटपाट की लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लग पाया।

कस्बे में और आसपास के गांवों में पिछले दिनों में चोरी की घटनाएं बढ़ी है। यहां तक कि थाने के आगे पुलिस कस्टडी में खड़े ट्रक के टायर चोर निकाल कर ले गए। कुछ दिन बाद ही एक कार से चोर टायर निकाल कर ले गए।

Author