Trending Now




जयपुर, मानसरोवर थाना क्षेत्र के वर्धमान सरोवर कॉलोनी में स्थित जैन मंदिर में शनिवार को हुई चोरी की वारदात के बाद सोमवार को एक बार फिर चोरों ने बेख़ौफ़ होकर उसी मंदिर में घुसकर लगातार दूसरी बार ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। शनिवार को हुई चोरी के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट पर पुलिस प्रशासन को अभी कोई सुराग भी हाथ नही लगा था कि सोमवार को दुबारा चोरों ने अपने बुलन्द हौसलों के साथ प्रशासन को ठेंगा दिखा दिया और वारदात को अंजाम दिया।

मंदिर व्यवस्था प्रबंधक सुनील सौगानी ने बताया कि सोमवार को हुई वारदात की जानकारी मंदिर के सेवादार मोहन सिंह ने मंगलवार को सुबह मुझे और मंदिर ट्रस्टी गौतम जैन को दी। जैसे ही वारदात की जानकारी मिली तो मानसरोवर थाने को इतला किया गया और मंदिर पहुंचे। मंदिर पहुंचने के बाद मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो फुटेज में शनिवार की वारदात को अंजाम देने वाले चोरों जैसे लगे। मंदिर में तीनों दिनों में लगातार दूसरी वारदात होने के चलते स्थानीय नागरिक भी अपने आपको असुरक्षीय महसूस करने लगे। कही ऐसी या इससे बड़ी कोई वारदात उनके घरों पर भी ना हो जाये। लगातार दूसरी वारदात होने के बाद पुलिस प्रशासन से रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगातार गस्त लगाने की मांग भी रखी गई।

*प्रशासन की अनदेखी के चलते चोरों के हौसले है बुलन्द, आज (बुधवार को) एसपी को देंगे ज्ञापन*

राजधानी जयपुर और आस-पास के जैन मंदिरों में लगातार हो रही चोरियों की वारदातों को लेकर जैन समाज मे भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुधवार को समाज बन्धु साउथ एसपी से मुलाकात कर चोरों को पकड़ने और मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर ज्ञापन सौपेंगे।

अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ अध्यक्ष अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा की समाज में जैन मंदिरों में लगातार हो रही चोरियों से आक्रोश बढ़ता जा रहा है और खुद को भी असुरक्षित महसूस करने लगे है।
पहले शनिवार को चोरी हुई उसके बाद सोमवार दुबारा चोरी की वारदात हो गई, इससे पहले 4 नवंबर को जगतपुरा के महल योजना स्थित जैन मंदिर में चोरी हुई, इसके अलावा गलता गेट और बजाज नगर के जैन मंदिरों में चोरी की घटना हो गई। चोरों में पुलिस प्रशासन को लेकर बिलकुल भी डर नही रहा, 3 दिनों में एक ही मंदिर के दो-दो बार ताले तोड़े गए और 10 दिनों में दो मंदिरों के तीन बार ताले तोड़कर वारदात को अंजाम दिया गया। जबकि यही चोरी की वारदात किसी मंत्री, नेता, बड़े अधिकारी या बड़े कारोबारी के घर पर हो जाती तो अब तक पूरे शहर में नाकेबंदी लगा दी जाती, शहर के प्रत्येक चोरों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो गई होती किंतु पुलिस प्रशासन के द्वारा सख्ती ना बरतने के चलते चोरों के हौसले बुलंद हो रहे है और बेखौफ हो चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे है। बुधवार को एसपी साउथ, पुलिस कमिश्नर सहित मुख्यमंत्री के नाम सीएम के पीए को मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने और चोरों को पकड़ने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा।

Any Information Pls Call Sunil Sogani – 9314293947

 

Author