Trending Now




बीकानेर,नया सेशल शुरू हुए करीब डेढ़ महीना हो चुका है और फर्स्ट टेस्ट भी शुरू होने वाले है लेकिन राज्य के सरकारी स्कूल आज भी टीचर्स के अभाव को भुगत रहे हैं। बीकानेर के खाजूवाला में तो नव क्रमोन्नत स्कूल में शुक्रवार को टीचर्स नहीं होने के विरोध में तालेबंदी कर दी गई है। स्कूल की लड़कियों ने आरोप लगाया कि जिम्मेदार अधिकारियों को बार बार कहने के बाद भी टीचर्स नहीं दिए जा रहे। ऐसे में जबरन ताला लगाना पड़ा है।

खाजूवाला के 4 बीजीएम भागू गांव में शुक्रवार को स्टूडेंट्स तालाबंदी कर दी। यह विद्यालय इसी सत्र में सेकेंडरी से सीनियर सेकेंडरी हो गया। इसके बाद भी लेक्चरर वह अन्य पद खाली पड़े हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि 10वीं और 12वीं दो क्लासेस बोर्ड की है उसके बाद भी टीचर नहीं है। 250 से ज्यादा स्टूडेंट टीचर्स के अभाव में पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं स्कूल ‘ में टीचर्स नहीं होने से ग्यारहवीं व बारहवीं के साथ अन्य क्लासेज में भी पढ़ाई नहीं हो पा रही है। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को बार बार आग्रह के बाद भी कोई टीचर नहीं पहुंचा।

उधर, लेक्चरर की लिस्ट आने के बाद गांवों में हालात और बिगड़ने वाले हैं क्योंकि ग्रामीण से ही लेक्चरर शहरों की ओर ट्रांसफर करवा रहे हैं। बहुत कम लेक्चरर गांवों के स्कूल में रहेंगे। सरकार ने जिन स्कूल्स को हाल ही में क्रमोन्नत किया है, वहां भी नए पदों पर किसी को नहीं लगाया है।

 

Author