Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में नववर्ष पर विदेशी शराब खूब पी गई है। आबकारी विभाग के अनुसार 30 और 31 दिसंबर को 111 करोड़ रुपये में से 19.95 करोड़ रुपये की बीयर, 87.82 करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई।ईयर एंड पर अब तक की ये सबसे रिकाॅर्ड बिक्री रही है। ईयर एंड पर 2019 में 104 करोड़ रुपये की बिक्री हुई थी। पिछले साल 77.82 करोड़ की ब्रिकी हुई थी। पिछले दो साल से कोरोना की वजह से नए साल का सेलिब्रेशन फीका रहा था। पुलिस की सख्ती के बावजूद कई जिलों में देर रात तक शराब की बिक्री हो रही। बता दें, राजस्थान में रात 8 बजे बाद शराब बेचने पर पांबदी है। लेकिन चोरी-छिपे शराब जमकर बेची गई।

शराब की खबत हुई दोगुनी

बता दें, हर वर्ष नए साल का जश्न मनाने में शराब की खपत दोगुनी हो जाती है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में साल 2023 का जश्न मनाने की तैयारी सुबह से ही चल रही थी। शराब गटकने वाले लोग सुबह से ही व्यवस्था में जुट गए थे। सुबह दस बजे दुकान खुलते ही शराब व बीयर लेने के लिए लोग पहुंचने लगे। प्रत्येक व्यक्ति जितनी शराब का सेवन रोज करता है, उससे दोगुना शराब व बीयर लोग डंप कर रहे थे। जिन लोगों ने ग्रुप में पार्टी आयोजित की थी, वे शराब व बीयर भरा गत्ता डंप कर रहे थे।हर साल के अनुभव को देखते हुए लाइसेंस धारकों ने दुकान में शराब व बीयर का स्टाक फुल कर दिया था। शाम ढलते ही शराब की बोतल व बीयर की केन खुल गई। फिर डीजे की धुन पर-‘पी ले पी ले ओ मोरे राजा ओ मोरे जानी’ गीत पर लोग थिकरने लगे। रात 12 बजते ही लोग नए साल के जश्न में झूमने लगे। आबकारी विभाग के अनुसारदो दिन में 111 करोड़ रुपये की शराब की खपत नए साल का जश्न मनाने में हुई है।

रात 8 बजे बाद शराब बेचने पर पाबंदी

राजस्थान में रात 8 बजे बाद शराब बेचने पर पाबंदी है। लेकिन नए साल के जश्न में पाबंदी का जमकर उल्लंघन देखा गया है। शराब बेचने के नए-नए तरीके निकाल लिए। जश्न मनाने वाले युवकों के लिए शराब उपलब्ध रही। इस मौके का फायदा उठाते हुए शराब विक्रेताओं ने तय रेट से भी ज्यादा शराब बेची गई। प्रदेश के कई जिलों में 12 बजते ही युवक सड़क निकल आए।

Author