Trending Now




बीकानेर.नाल। गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में मंगलवार देररात चोरी नीयत से कुछ बदमाश घुस गए। चोरों को यहां से सामान कुछ नहीं मिला। चोरों ने बड़े इत्मीनान से शराब पार्टी की। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बुधवार सुबह केन्द्र पहुंची तक चोरी की वारदात का बुधवार सुबह पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया।गांव के पटवार घर के पास आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित हो रहा है। मंगलवार शाम करीब पांच बजे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भंवरीदेवी सुबह नौ बजे केन्द्र गई तब पोषाहार कक्ष व आलमारी के ताले टूटे हुए थे। केन्द्र परिसर में शराब की बोतले पड़ी हुई थी।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।
नाल सीआइ विक्रमसिंह चारण ने बताया कि वारदात की इत्तला पर एएसआई एएसआई भगवानराम बिश्श्नोई मौके पर पहुंचे। चोरी की वारदात को तीन-चार जनों ने मिलकर अंजाम दिया है। वारदात में स्थानीय युवकों के शामिल होने की आशंका है। पुलिस चोरों की तलाश के प्रयास कर रही है। केन्द्र परिसर से शराब की खाली बोतले व नमकीन के पाऊच मिले हैं, जिससे आशंका है कि चोरों ने यहां पर शराब पार्टी की थी।

पंचायत के सामुदायिक केन्द्र बना बदमाशों का अड्डा

पंचायत घर के पास सामुदायिक केन्द्र बना हुआ है जो वीरान पड़ा हुआ है। केन्द्र को आवारा लड़कों ने अड्डा बना रखा है। रात को आवारा लड़के शराब पार्टी करते हैं। कई बार युवक शराब पीकर झगड़ा करते हैं। इससे गांव के लोग भी परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पुलिस की गश्त नियमित नहीं होती है, जिससे रात के समय आवारा किस्म के लड़के शराब पीकर उत्पात मचाते हैं। पुलिस गश्त नियमित हो तो शराबियों पर अंकुश लग सकता है।
बच गया पोषाहार
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भंवरी देवी ने बताया कि वारदात की रात केन्द्र में ग्रामीणों को बांटने वाला अन्न नहीं था, जिससे बड़ा नुकसान नहीं हुआ। बुधवार को केन्द्र में चावल व चना दाल आनी है। चोरों ने अनाज चोरी करने की नीयत से ही ताले तोड़े थे लेकिन केन्द्र में उन्हें कुछ नहीं मिला।

Author