Trending Now




बीकानेर,‘सेवा और समर्पण की साक्षात् प्रतिमूर्ति मातृ शक्ति ने समाज और राष्ट्र को सृजनात्मक एवं रचनात्मक दिशाएं दी है’ यह उद्बोधन लाॅयन्स क्लब बीकानेर मल्टीविजन के तत्वाधान में आयोजित उषा सक्सेना मातृ शक्ति सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि सीओ सदर सालिनी बजाज ने कही। बजाज ने कहा कि मातृ शक्ति ने अपने और बलिदान से परिवार, समाज, और राष्ट्र की अस्मिता को बचाने का हर संभव प्रयत्न किया है। यहां तक कि परिवार संस्था की आधारभिति भी मातृ शक्ति के इर्द-गिर्द टिकी हुई।

समारोह के स्वागत उद्बोधन में क्लब के अध्यक्ष लाॅयन अविनाश भार्गव ने कहा कि मातृ शक्ति ममता और स्नेह के रिश्ते ही संसार को खूबसूरत बनाता है। दुनिया का कोई भी रिश्ता मातृ बिना इतना ममृस्पर्शी नहीं हो सका। समारोह की अध्यक्षा डाॅ. समिधा जौहरी ने कहा कि मातृ शब्द से संपूर्ण सृष्टि का बोध होता है। मातृ शब्द में ही आत्मीयता और मिठास छिपी है। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा व पार्षद सुमन छाजेड़ ने कहा कि मां का त्याग, बलिदान, ममत्व एवं समर्पण अपनी संतान के लिए इतना विराट है कि पूरी जिंदगी भी समर्पित कर दी जाए तो मां के ऋण से उऋण नहीं हुआ जा सकता है।
इस मौके पर साकेत शिक्षण संस्थान की निदेशक सपना हर्ष, भगवती स्वामी, मीना भसीन, रेशमा वर्मा, प्रीति व्यास, सुमिता शर्मा, शशि ठकराल, दिव्या कौशिक, भारती अरोड़ा, गिरीजापती व शिव कुमारी रंगा को सम्मान स्वरूप मोती माला, ताज, शाॅल, श्रीफल, स्मृति चिन्ह व प्रदान किये। समारोह को सफल बनाने में लाॅयन अरुण जैन, लाॅयन नीरज भटनागर, लाॅयन उमाशंकर आचार्य, लाॅयन विजय शर्मा, लाॅयन अंजू जैन, सुमन भार्गव, जगदीश जोशी, सतेंद्र शर्मा, विनोद सक्सेना, अंकुर, डाॅ. क्षितिज, सूरत सिंह, सुमित, सौम्य, प्रवीण, ख्वाईश, सुजात, शिवांक आदि ने विशेष सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन लाॅयन शशांक सक्सेना व जवाहर जोशी ने किया। राजेंद्र परिहार व रेशमा वर्मा ने मां पर गीत सुनाया।

Author